April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

ओवल की तरह लॉर्ड्स में भी होगी विकेटों की पतझड़ ? जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

0
IND vs ENG 3rd ODI

IND vs ENG 2nd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरूवार, 14 जुलाई यानी कि आज खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा. ओवल में खेले गए पहले मुकाबले में मिली 10 विकेट की शानदार जीत के बाद भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा ज़माना चाहेगी.

वही, इंग्लैंड के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है. आज के इस आर्टिकल में हम आपकों इस मैच (IND vs ENG 2nd ODI) से जुड़ी पिच और मौसम के बारे में बताने जा रहे हैं.

सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम

IND vs ENG 2nd ODI

पहले मैच में मिली एकतरफा जीत के बाद अब भारतीय टीम इस मुकाबले (IND vs ENG 2nd ODI) को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. पहले मैच में टीम की जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी से भारतीय टीम को एकबार फिर से काफी उम्मीदें रहेगी. पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने भी फॉर्म में लौटने के संकेत दिए थे. दूसरी तरफ इंग्लिश टीम पिछले मैच की अपनी शर्मनाक प्रदर्शन को भुलाकर इस मैच में जोरदार वापसी की तरफ देखेगी.

गेंद और बल्ले के बीच देखने को मिलेगा कड़ा मुकाबला

IND vs ENG 2nd ODI

लॉर्ड्स का मैदान गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए मददगार रहता है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 238 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 213 है. ऐसे में इस मैच (IND vs ENG 2nd ODI) में हमें गेंद और बल्ले के बीच के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर अभी तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं. जिसमे उन्होंने चार मुकाबले जीते और 3 गंवाए. वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला.

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

IND vs ENG 2nd ODI

मौसम के जानकरों की रिपोर्ट के मुताबिक़ गुरूवार को लंदन में मौसम पूरी तरह स साफ़ रहेगा. बारिश की कोई संभावना नहीं है. यहां दिन का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है जबकि शाम के समय यह घटकर 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हवा के 14 किलोमीटर/घंटे की रफ़्तार से चलते की संभावना है.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले ‘लॉर्ड्स’ के मैदान पर खेला जाएगा दूसरा वनडे मुकाबला, फ्री में लाइव प्रसारण देखने के लिए अपनाएं यह उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *