March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बुमराह-शमी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने, भारतीय टीम ने हासिल की एकतरफा जीत

0
Jasprit Bumrah

IND vs ENG 1st ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को लंदन के द ओवल में खेला गया. मैच (IND vs ENG 1st ODI) में भारतीय टीम ने 10 विकेट से एकतरफा जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम केवल 110 रनों के स्कोर पर ही सिमट गयी. जवाब में टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोये लक्ष्य को पूरा कर लिया. सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जुलाई एतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा.

मुश्किल से 100 का आंकड़ा छु पायी इंग्लिश टीम

IND vs ENG 1st ODI

IND vs ENG 1st ODI: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लिश टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. टीम के गेंदबाजो ने कप्तान के इस फैसले को बिल्कुल सही साबित किया. जसप्रीत बुमराह ने पारी के दुसरे ही ओवर में जैसन रॉय और जो रूट को पवेलियन की राह दिखा दी. अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को भी चलता कर दिया.  26 रनों के स्कोर तक जाते-जाते इंग्लैंड की आधी बल्लेबाजी पवेलियन लौट चुकी थी.

इनमें से 4 बल्लेबाज तो अपना खात भी नहीं खोल पाएं. डेविड विली और ब्राइडन कार्स ने नौवें विकेट के लिए 35 रन जोड़ टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया. जसप्रीत बुमराह ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 7.2 ओवर में 3 मेडेन सहित केवल 19 रन खर्च कर 6 विकेट चटकाएं. मोहम्मद शमी के खाते में 3 विकेट रहा. 1 विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने हासिल किया. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 30 रन कप्तान जोस बटलर ने बनाए. 

रोहित और धवन की एक ओर शतकीय साझेदारी

IND vs ENG 1st ODI

IND vs ENG 1st ODI: इस बेहद ही छोटे से लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी मैदान पर आई. लम्बे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे धवन ने संभल कर बल्लेबाजी की. वही, रोहित शर्मा अपने चिर-परिचित अंदाज में नजर आएं.

दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 18.4 ओवर में ही 114 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम इंडिया को 10 विकेट से एक शानदार जीत दिला दी. दोनों बल्लेबाजों के बीच यह 18वीं शतकीय साझेदारी है. रोहित ने केवल 58 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रनों की पारी खेली. धवन ने 54 गेंदों पर 31 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : गेंदबाजों ने भारत को दिलाई खतरनाक शुरुआत, 26 रनों पर पवेलियन में आधी इंग्लिश टीम, 4 बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *