March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की तैयारियों का दौर शुरू , अभ्यास मैच में हासिल की एकतरफा जीत

0
IND vs IRE

IND vs DERB : बर्मिंघम के एजबेस्टन में जारी एकमात्र टेस्ट मुकाबले के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है. जिसके लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में शुक्रवार रात को भारत ने डर्बीशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच (IND vs DERB) में हिस्सा लिया. टीम ने टी20 क्रिकेट में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए मुकाबले में 7 विकेट से के शानदार जीत हासिल की. आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़ने वाले दीपक हुड्डा ने एक और शानदार पारी खेली.

दीपक हुड्डा ने लगाया अर्धशतक

IND vs DERB

शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा ने डर्बीशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच (IND vs DERB) में भी शानदार पारी खेली. उन्होंने 37 गेंद में 59 रन बनाए. इससे पहले उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली थी. जबकि पहले मुकाबले में उन्होंने 47 रन बनाये थे. दीपक के अलावा संजू सैमसन ने 38 और सूर्यकुमार यादव ने 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

जिसके दम पर भारतीय टीम ने 151 रनों के लक्ष्य को 16.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया. चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले मिस करने वाले युवा ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ एकबार फिर असफल रहे और केवल 3 रन ही बना पाएं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी गायकवाड़ केवल एक अर्धशतक ही लगा पाएं थे.

युवा गेंदबाजों ने दिखाया अपना दम

IND vs DERB

इस वार्म-अप मैच में टीम इंडिया की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने संभाली. कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम के गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को बिलकुल सही साबित करते हुए शुरुआत से ही डर्बीशायर के ऊपर दवाब बनाये रखा.

जिसके कारण डर्बीशायर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना पाई. भारत के लिए दोनों युवा गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट हासिल किये. अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर के खाते में 1-1 विकेट रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *