April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IND vs AUS : आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत, भारत ने सीरीज को 2-1 से किया अपने नाम

0
IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI : राजकोट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से जीत हासिल कर सीरीज का अंत जीत के साथ किया. हालांकि इस जीत से सीरीज के परिणाम में कोई बदलाव नहीं हुआ और टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. मैच (IND vs AUS 3rd ODI) में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 286 रनों पर ऑलआउट हो गयी.

ऑस्ट्रेलियन शीर्ष क्रम का शानदार प्रदर्शन

IND vs AUS 3rd ODI

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर (David Warner) और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया और पहले विकेट के लिए 8 ओवर में ही 78 रन जोड़ दिए. वार्नर ने केवल 34 गेंदों पर ताबड़तोड़ 56 रन बनाए.

उनके आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मार्श का साथ निभाया और दुसरे विकेट के लिए 137 रन जोड़े. मार्श अपना शतक तो पूरा नहीं कर पाए लेकिन इस दौरान उन्होंने 84 गेंदों पर 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वही स्मिथ ने 61 गेंदों पर 74 रन बनाए.

भारतीय गेंदबाजों ने की वापसी

स्मिथ के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कुछ हद तक मैच में वापसी की और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए. हालांकि इस बीच मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा और 50 गेंदों पर 72 रनों की लाजावाब पारी खेल टीम को 350 रनों के पर पहुंचा दिया. कप्तान कमिंस ने नाबाद 19 रन बनाए. भारत की तरफ से बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 3 और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) 2 विकेट चटकाए.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ताबडतो शुरुआत दिलाई. हालांकि वाशिंगटन सुंदर से पारी की शरुआत करवाने का फैसला सही साबित नहीं हो पाया और सुंदर 30 गेदों पर केवल 18 रन ही बना पाए. रोहित ने 57 गेंदों पर 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके बाद बाकी के भारतीय बल्लेबाजों को शुरुआत जरुर मिली लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए और अंत में टीम इंडिया लक्ष्य से 66 रन पीछे रन गयी.

विराट कोहली (56), श्रेयस अय्यर (48) और केएल राहुल 26 रन बनाकर आउट हुए. वही रविन्द्र जडेजा ने 35 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का धमाका, मेहमान टीम का सूपड़ा साफ़ करने के लिए भारत को बनाने होंगे 353 रन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *