December 4, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पैसों की तंगी हो या करियर की हर परेशानी होगी छूमंतर, करे सिंदूर से यह उपाय।

0
Importance of Sindoor

Importance of Sindoor: सिंदूर का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है। सुहागन महिलाएं इससे अपनी मांग भरती हैं। पूजा-पाठ में भी सिंदूर का प्राथमिकता से उपयोग होता है। सिंदूर नारंगी और लाल रंग का होता है। हनुमान जी को नारंगी रंग का सिंदूर चढ़ाया जाता है। टोटके और तंत्र-मंत्र में भी सिंदूर का इस्तेमाल किया जाता है। कहा जाता है कि सिंदूर से किए गए टोटके (Importance of Sindoor) बेहद फलदायी होते हैं। इसे करने से व्यक्ति की जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

नियमानुसार जानिए सिंदूर के उपाय:-

Importance of Sindoor

1. संकटों से छुटकारा पाने के लिए और आने वाली मुसिबतों से बचने के लिए हनुमान जी को 5 मंगलवार और 5 शनिवार को चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित करें। गुड़ और चने के प्रसाद का भोग लगाएं और गरीबों में बांटें।

2. यदि घर में वास्तु दोष है तो दरवाजे पर रोज सुबह सिंदूर लगाएं। ऐसा करने से नकारात्मकता खत्म होगी। वहीं घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर चढ़ी गणेश जी की फोटो भी लगाएं। इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि रहती है।

3. एक पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दे। फिर पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा 3 बुधवार तक करें। इससे पैसों की आवक बढ़ेगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

4. अगर आप पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं, तो नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांधकर पूजा करें। मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए नारियल को तिजोरी में रख दें। कुछ ही दिन में आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी।

यह भी पढ़े:- चमक उठेगी आपकी किस्मत, सावन माह पूर्ण होने से पहले ही करे यह उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *