December 6, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

टी20 की ताज रैंकिंग में टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलियन कप्तान, स्मृति मंधाना-शेफाली वर्मा टॉप-5 में कायम

0
ICC Women's T20I Rankings

ICC Women’s T20I Rankings: बर्मिंघम में आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में काफी समय के बाद महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है. महिला क्रिकेट के मुकाबले टी20 फॉर्मेट में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जाएंगे. उससे पहले मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा महिला टी20 रैंकिंग (ICC Women’s T20I Rankings) जारी की है. जिसमे भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा टॉप-5 में शामिल है. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में भी नहीं है.

टॉप पर पहुंची मेग लेनिंग

आईसीसी की ताजा रैंकिग (ICC Women’s T20I Rankings) में स्मृति मंधाना 681 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे जबकि शेफाली 679 रेटिंग प्वाइंट लेकर पांचवें नंबर पर कायम हैं. जबकि ऑस्ट्रेलियन कप्तान मेग लेनिंग ने अपनी हमवतन बेथ मूनी को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर पहुँच गयी है. पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला है.

आयरलैंड के खिलाफ लेनिंग ने 2 मैचों में 113 रन बनाए थे जबकि मूनी इन मुकाबलों में केवल 9 रन ही बना पायी. जिसके बाद अब लेनिंग उनसे 3 अंक आगे निकल गयी है. लेनिंग के नाम 741 अंक है. वही मूनी के 738 अंक है. इसके अलावा टॉप-10 में कोई और बदलाव नहीं हुए हैं.

इन खिलाड़ियों को भी हुआ फायदा

ICC Women's T20I Rankings

मेग लेनिंग के अलावा उनकी हमवतन ताहलिया मैकग्राथ भी लेटेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC Women’s T20I Rankings) में 15 पायदान ऊपर चढकर 13वें नंबर पर पहुंच गई हैं. साउथ अफ्रीकन महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में जरुर क्लीन स्वीप की हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका की तिकड़ी लौरा वोल्वार्ड्ट (14वें), ऐनी बॉश (21वें) और ताज़मिन ब्रिट्स ( 24वें) ने बल्लेबाजों की लिस्ट में फायदा हुआ है.

यह भी पढ़ें : टी20 सीरीज के लिए त्रिनिदाद पहुंची भारतीय टीम, आराम के बाद रोहित शर्मा संभालेंगे वापस अपनी ड्यूटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *