September 28, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Himesh Reshammiya Birthday: जानें कैसे बनें हिमेश रेशमिया म्युजिक के सुपरस्टार और उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स के बारे में

0
https://dainikkhabarlive.com/?p=3893&preview=true

Himesh Reshammiya Birthday: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर हिमेश रेशमिया  का आज 49वां जन्मदिन है। 23 जुलाई 1973 को मुंबई में जन्मे हिमेश रेशमिया ने म्यूजिक (Music) और टीवी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाईं हैं। हिमेश रेशमिया पिछले दो दशकों से मनोरंजन (Entertainment) जगत पर राज कर रहे हैं और कई रियलिटी शोज (Reality Shows) को जज कर चुके हैं।

हिमेश (Himesh Reshammiya) की जिंदगी आसान नहीं रही और उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर हमेशा खुद को बाकियों से आगे रखा। हिमेश रेशमिया के जन्मदिन के खास मौके पर आइए आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स (Interesting Facts) के बारे में।

टीवी सीरीज कर चुकें हैं प्रोड्यूस

Himesh Reshammiya Birthday

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) का मनोरंजन जगत में आने का तो हमेशा से सपना था, लेकिन सिर्फ सिंगिंग उनका पहला लक्ष्य नहीं था। सिंगिंग में आने से पहले उन्होंने ‘अंदाज’, ‘अमन’, ‘अमर प्रेम’, ‘जान’ और ‘आशिकी’ जैसे कई टीवी सीरीज प्रोड्यूस किया था। हालांकि, जब उनका करियर नहीं बना तो उनके पिता व म्यूजिक कंपोजर विपिन रेशमिया ने सलमान खान के साथ उनकी एक फिल्म बनाने का सोचा। हालांकि, ये भी पॉसिबल न हो सका।

सलमान खान ने दिया था मौका

Himesh Reshammiya Birthday

सलमान खान के साथ हिमेश (Himesh Reshammiya) की फिल्म तो नहीं आ सकी, लेकिन सलमान ने हिमेश को अपनी फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ फिल्म के दो गानों को कंपोज करने का अवसर दिया। हिमेश ने इस फिल्म के दो गानों ‘प्यार किया तो डरना क्या’ और ‘तुम पर हम हैं अटके’ को कंपोज किया था, जो सुपरहिट साबित हुए थे। यहीं से उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की।

इस गाने से मिली पॉपुलैरिटी

Himesh Reshammiya Birthday

म्यूजिक में डेब्यू करने के बाद यूं तो हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने कई फिल्मों के गानों को कंपोज किया, लेकिन 2000 के दशक में आई फिल्म ‘तेरे नाम’ के गानों ने उन्हें स्टार बना दिया था। उन्हें इसके लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के कई अवॉर्ड मिले थे। इसके बाद उन्होंने ‘ऐतराज’, ‘आशिक बनाया आपने’ और ‘मैंने प्यार क्यों किया?’ जैसे गानों से अपनी काबिलियत को साबित किया।

हिमेश रेशमिया का कैप लुक

Himesh Reshammiya Birthday

हिमेश ने 2005 में इमरान हाशमी की फिल्म ‘आशिक’ बनाई और ‘आशिक बनाया आपने’ गाने से प्लबैक सिंगिंग में कदम रखा। इस दौरान सिर्फ उनके गाने की ही चर्चा नहीं हुई, बल्कि इस दौरान उनके द्वारा पहने गए कैप ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं, जो बाद में उनका सिग्नेचर स्टाइल बन गया था।

गर्लफ्रेंड के लिए तोड़ी 22 साल की शादी

Himesh Reshammiya Birthday

हिमेश रेशमिया ने 21 साल की उम्र में कोमल नाम की लड़की से शादी (Marriage) की थी। कोमल के साथ वह 22 साल तक शादीशुदा रहे, लेकिन एक्ट्रेस सोनिया कपूर के आने के बाद उन्होंने कोमल संग अपना रिश्ता तोड़ दिया और साल 2018 में सोनिया से शादी कर ली थी।

फिल्में और रियलिटी शोज

म्यूजिक के अलावा हिमेश (Himesh Reshammiya) फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दर्शकों ने उनकी फिल्मों को नकारकर उनकी आवाज और गानों को तवज्जो दी थी। उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया और अभी तक 12 सिंगिंग रियलिटी शोज को जज कर चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें- Ajay Devgan: जानिए करियर का तीसरा नेशनल अवॉर्ड जीतने पर क्या बोले अजय देवगन, ‘तान्हाजी’ बनी सबसे पॉपुलर फिल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *