April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

हेल्थ एटीएम से झट से अपने स्वास्थ्य का ब्योरा जान सकेंगे ग्रेनोवासी, एसीईओ ने कंपनियों के प्रतिनिधि संग की बैठक

0
Health ATM

Health ATM: ग्रेटर नोएडा के निवासी हेल्थ एटीएम से अपने स्वास्थ्य की जांच कर सकेंगे। चारों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (दादरी, दनकौर,बिसरख और डाढ़ा) में हेल्थ एटीएम (Health ATM) शीघ्र लगाए जाएंगे। ये हेल्थ एटीएम कार्पोरेट सोशल रेस्पोंसबिलिटी (सीएसआर) के तहत लगाए जाएंगे। वहीं, सीएसआर की ही मदद से ऑपरेशन “कायाकल्प” के जरिए ग्रेटर नोएडा एरिया में स्थित 154 सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने के लिए भी मुहिम चलाई जाएगी।

सीईओ के निर्देश पर हुई बैठक

Health ATM

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर एसीईओ दीप चंद्र की अध्यक्षता में शुक्रवार को एसीईओ प्रेरणा शर्मा व प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव की मौजूदगी में ग्रेटर नोएडा में स्थित कंपनियों के साथ बैठक हुई, जिसमें दादरी, डाढ़ा, बिसरख व दनकौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एटीएम शीघ्र लगाने पर चर्चा की गई। इस बैठक में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, डीएस ग्रुप, मैजिस्टक ऑटो, अनमोल इंडस्ट्रीज, सिस्टमेयर इंडिया, इंडिया स्टील समिट सरीखे कई कंपनियों की प्रतिनिध शामिल हुए.

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य जांच कराने में होगी सुविधा

Health ATM

एसीईओ दीप चंद्र ने कहा प्रदेश सरकार आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को स्वास्थ्य का परीक्षण कराने की निशुल्क सुविधा प्रदान करना चाह रही है, जिसके चलते हेल्थ एटीएम (Health ATM) लगाने की पहल की गई है। दीप चंद्र ने कंपनियों के प्रतिनिधि से लोकल सीएसआर फंड का इस्तेमाल करते हुए इस नेक काम को पूरा कराने की अपील की। एसीईओ प्रेरणा शर्मा ने कंपनियों का आह्वान किया कि एसीएसआर फंड को स्थानीय स्थर पर खर्च करने की जरूरत है। इससे स्थानीय लोगों का कंपनियों से जुड़ाव अधिक होगा।

एलजी इलेक्टॉनिक्स और डीएस ग्रुप ने हेल्थ एटीएम (Health ATM) लगवाने की हामीं भरी है। इस एटीएम के लगने से 50 से अधिक पैरामीटर की जांच हो सकेगी, जिनमें शरीर का तापमान, ब्लड प्रेशर, फैट, बॉडी वॉटर, बोन मास, फैट फ्री वेट, ऑक्सीजन सेचुरेशन, प्रोटीन, विजन टेस्ट आदि शामिल हैं। इससे उन लोगों को खासतौर पर फायदा मिलेगा, जो आर्थिक तंगी के चलते टेस्ट नहीं करा पाते.

ऑपरेशन “कायाकल्प” के तहत 154 स्कूलों की दशा सुधारने की मुहिम

Health ATM

कंपनियों ने ऑपरेशन ” कायाकल्प” से जुड़कर स्कूलों की दशा सुधारने को हाथ बढ़ाया है। इस अभियान के तहत स्कूलों के मरम्मत, रंगाई-पुताई, कुर्सी-टेबल, ग्रीनरी आदि को सुधारा जाएगा। प्राधिकरण के परियोजना विभाग ने इन स्कूलों की सूची तैयार कर ली है। किन स्कूलों में क्या काम होना है, इसकी भी रिपोर्ट बन चुकी है। बैठक के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंडस्ट्री मयंक श्रीवास्तव, वरिष्ठ प्रबंधक अनिल जौहरी व कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *