April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आंसू छिपाने के लिए हरमनप्रीत ने पहना था चश्मा, कारण बताकर जीत लिया करोड़ो भारतीय का दिल

0
Harmanpreet Kaur

ICC T20 Women’s T20 World Cup 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले (INDW vs AUSW) में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की नेतृत्व वाली भारतीय टीम (Indian Women’s Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रनों से एक करीबी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारत का सफ़र भी समाप्त हो गया.

एक समय पर यह मैच पूरी तरह से टीम इंडिया के पक्ष में जाता हुआ दिखा रहा था. लेकिन अहम मौकों पर विकेट गवांने के चलते वो इसमें कामयाब नहीं हो पायी. मैच के बाद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) काफी निराश नजर आई. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हरमन चश्मा पहले नजर आई. उन्होंने इसके पीछे की एक अहम वजह भी बतायी.

मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मुझे रोता हुए देखे- हरमनप्रीत

Harmanpreet Kaur

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार के ऊपर प्रतिक्रया देते समय हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) चश्मा पहन कर आई. इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि, “मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मुझे रोता हुए देखे, इसलिए मैं ये चश्मा पहन कर आई हूं. मैं वादा करती हूं, हम अपनी गलतियों को सुधारेंगे और अपने देश को फिर से ऐसे नहीं झुकने देंगे”. हरमनप्रीत कौर का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और भारतीय दर्शक उनके इस बयान पर उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.

हार के बाद भावुक हुई हरमनप्रीत कौर

Harmanpreet Kaur

हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने अपने बयान में खुद के रनआउट होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने आगे कहा, ‘जब मैं और जेमी जिस लय के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो उसके बाद हारना, हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण था. जिस तरह से मैं रनआउट हुई, उससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता. हमारे लिए लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास करना अधिक महत्वपूर्ण था. हमने आखिरी गेंद तक लड़ने के बारे में चर्चा की थी. नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा, लेकिन इस टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन से मैं खुश हूं.’

 

यह भी पढ़ें : तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए ऑस्ट्रेलियन टीम को लगा झटका, पेट कमिंस हुए बाहर, स्टीव स्मिथ संभालेंगे कप्तानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *