April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

ICC World Cup 2023 से बाहर हुए Hardik Pandya, ये खिलाडी लेगा हार्दिक की जगह

0
Team India

Team India

भारत को लगा तगड़ा झटका भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने उनकी जगह रिप्लेसमेंट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी है।

भारतीय टीम का अगला मैच 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ होना है. वैसे, टीम पहले से ही वर्ल्ड कप के समीफाइनल में पहुंच गई है। पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के वर्ल्ड कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा था। उम्मीद थी कि पंड्या सेमीफाइनल तक फिट हो जाएंगे लेकिन अब यह बात साफ हो गई है कि पंड्या वर्ल्ड कप में वापसी नहीं कर पाएंगे।

Hardik
Hardik

Also Read: ICC CWC 2023: 6 मैचों में झंडे गाड़ने वाले ये खिलाडी क्या दिला पाएंगे कप ?

रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल कर लिया गया है। शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा मंजूरी मिलने के बाद तेज गेंदबाज को हार्दिक की जगह टीम में शामिल कर लिया गया।प्रसिद्ध कृष्णा ने अबतक भारत के लिए 17 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उनके नाम 29 विकेट दर्ज हैं। टी-20 में उनके नाम 4 विकेट दर्ज हैं।अब देखना होगा कि कोलकाता में होने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय इलेवन क्या होगी। क्या कृष्णा अपनी जगह बना पाएंगे।अब वैसे, हार्दिक के न होने से भारतीय इलेवन में बदलाव की संभावना काफी कम है।

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है। पिछले मैच में श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई थी। इस समय प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले नंबर पर मौजूद है। भारत के गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की है जिसके कारण टीम इंडिया हर एक डिपार्मेंट में कमाल कर रही है उम्मीद की जा रही है कि अब भारतीय टीम 2011 के बाद एक बार फिर अपने घर पर विश्व विजेता बनने में सफल रहेगा।

Also Read: Ind vs Eng: जीत के बाद भी खुश नहीं रोहित शर्मा बोले “हमने खराब बल्लेबाजी की”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *