April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

“POK जल्द ही अपने आप भारत में मिल जाएगा”, पूर्व सेना प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

0
V. K. Singh

जी -20 समिट (G-20 Summit 2023) के सफल आयोजन और दुनियाभर में भारत के बढ़ते कद से गदगद केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (V. K. Singh) ने एक बड़ा बयान दिया है। वीके सिंह ने दावा किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (POK) जल्द ही अपने आप भारत में मिल जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपनी ताकत साबित की है। वीके सिंह (V. K. Singh) सोमवार को राजस्थान के दौसा में एक संवाददाता सम्मेलन में पीओके में शिया मुसलमानों द्वारा भारत के साथ सीमा खोलने की मांग के संबंध में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “पीओके अपने आप भारत में विलय हो जाएगा, कुछ समय इंतजार करें।”

संकल्प यात्रा के दौरान दिया बयान

V. K. Singh

केंद्रीय मंत्री भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा कार्यक्रम (Parivartan Sankalp Yatra) के दौरान दौसा में एक रिपोर्ट में उन्होंने भारत की अध्यक्षता में हाल ही में संपन्न हुए जी-20 समिट की सफलता के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि समिट की भव्यता ने भारत को विश्व मंच पर एक अलग पहचान दी है और देश ने दुनिया में अपनी ताकत का लोहा मनवाया है।

सिंह (V. K. Singh) ने कहा, “जी-20 बैठक अभूतपूर्व थी। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और न ही भारत के अलावा कोई अन्य देश इस तरह का समिट आयोजित कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपनी ताकत साबित की है। जी-20 समूह में दुनिया के सभी शक्तिशाली देश शामिल हैं।”

कानून व्यवस्था को लेकर राजस्थान सरकार को लताड़ा

V. K. Singh

इसके अलावा, कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राजस्थान सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के शासन में राज्य के लोग खराब कानून व्यवस्था की स्थिति से परेशान हैं। यही कारण है कि भाजपा को लोगों के बीच जाने और उनकी बात सुनने के लिए परिवर्तन संकल्प यात्रा का आयोजन करना पड़ा। लोग परिवर्तन चाहते हैं और वे इस यात्रा में हमारे साथ आ रहे हैं और परिवर्तन के बारे में मन बना चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की यात्रा को पूरे राज्य में अपार जनसमर्थन मिल रहा है। वही, आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में बीजेपी के मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर वीके सिंह ने कहा कि बीजेपी जहां भी चुनाव होता है, वहां मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करती, बल्कि प्रधानमंत्री के करिश्मे के दम पर ही चुनाव लड़ती है। उन्होंने कहा कि हर किसी को ये मानकर चलना चाहिए कि पार्टी ऐसे नेताओं को मौका देगी जो अच्छे और उपयोगी हों और जिन पर जनता को भरोसा हो।

यह भी पढ़ें : India vs Bharat : पीएम मोदी के टेबल पर रखी वुडेन नेमप्लेट पर ‘इंडिया’ की जगह ‘भारत’, नाम बदलने की है तैयारी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *