March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एकमात्र टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग-11 का किया एलान, दिग्गज गेंदबाज की वापसी करेगी भारतीय टीम को परेशान

0
IND vs ENG

IND vs ENG: भारत के खिलाफ शुक्रवार से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है. इंग्लैंड की इस टीम में जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है. एंडरसन टखने की सूजन के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं हो पाए थे. इंग्लिश टीम फिलहाल सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है. ऐसे में वो इस मुकाबले (IND vs ENG) को जीतकर सीरीज में बराबरी करने की हरसंभव कोशिश करेगी.

जेम्स एंडरसन की हुई टीम में वापसी

IND vs ENG

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट मुकाबले में टखने में आयी सूजन के कारण टीम से बाहर रहे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले (IND vs ENG) में खेलने को लेकर भी संशय बना हुआ था. हालाँकि अब प्लेइंग-11 में उनका नाम शामिल होने से इंग्लिश प्रशंशक काफी खुश होंगे.

एंडरसन को टेस्ट क्रिकेट 650 विकेट के ख़ास आंकड़ें को छूने के लिए अब केवल 1 विकेट की जरुरत है. ऐसे में यह टेस्ट मैच (IND vs ENG) उनके लिए काफी ख़ास होने वाला है. उनकी वापसी से जैमी ओवर्टन को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में अपना डेब्यू कर रहे ओवर्टन ने 97 रनों की शानदार पारी खेलने के अलावा 2 विकेट भी हासिल किये थे. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स भी इस मैच से बाहर है. उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ था. उनकी जगह सैम बिलिंग्स को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है.

सातवें आसमान पर है इंग्लिश टीम का हौसला

IND vs ENG

5 मैचों की सीरीज (IND vs ENG) के 4 मुकाबले पिछले साल खेले गए थे. भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री के बाद पांचवे मुकाबले को स्थगित कर दिया गया था. इंग्लैंड क्रिकेट टीम फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रही है. जो रुट की जगह टीम के नए कप्तान बने बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लिश टीम ने एक अलग रवैया अपनाया है.

हाल ही में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने कीवी टीम का 3-0 से सफाया किया है. तीनो ही मैचों में इंग्लिश टीम ने 250 से ज्यादा रनो का सफल चेज किया है. जिससे टीम के हौसले सातवें आसमना पर है. दूसरी तरफ भारतीय टीम इस बार भी कोरोना के साये में हैं. टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीस, जैक क्रॉउले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *