March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली के तूफ़ान में उड़ी प्रोटियाज टीम, युवा बल्लेबाज ने जीता सबका दिल

0
ENG vs SA 1st T20

ENG vs SA 1st T20: पिछले कई मैचों से बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब हो रही सिमित ओवर क्रिकेट की मौजूदा सबसे मजबूत टीमों में से एक इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को सारी कसर निकाल दी. ब्रिस्टल में खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले (ENG vs SA 1st T20) में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया और मुकाबलें को 41 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली ने किया धमाका

ENG vs SA 1st T20

ENG vs SA 1st T20: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के लिए जैसन रॉय तो कुछ ख़ास नहीं कर पाए लेकिन कप्तान बटलर ने केवल 7 गेंदों पर 22 रन ठोक टीम को एक तेजतर्रार शुरुआत दिलाई. अपनी करियर के सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो ने उसके बाद तो साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों की ऐसी कुटाई की. जिसे वो वर्षों तक याद रखेंगे. बेयरस्टो ने केवल 53 गेंदों पर 3 चौके और 8 छक्कों की मदद से 98 रन बना दिए.

इस दौरान उन्होंने तीसरे विकेट के लिए डेविड मलान के साथ 71 और मोइन अली के साथ चौथे विकेट के लिए 106 रनों की शतकीय साझेदारी निभायी. मलान ने 23 गेंदों पर 43 जबकि मोइन अली ने टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाते हुए केवल 18 गेंदों पर 52 रन बना अपनी टीम को 234 रनों तक पहुंचा दिया. अपनी इस तूफानी पारी में अली ने 2 चौके और 6 छक्के लगाये. बल्लेबाजों के प्रभुत्व वाले इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एन्गिदी ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए 5 विकेट चटकाए.

ट्रिस्टन स्टब्स ने जीता दिल 

ENG vs SA 1st T20

ENG vs SA 1st T20: पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत काफी खराब रही. स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 2 जबकि 6 साल के बाद टीम में वापसी कर रहे रिली रूसो 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान डेविड मिलर भी 8 रन ही बना पाए. जिसके बाद साउथ अफ्रीका की एक बड़ी हार सामने दिख रही थी. लेकिन उसके बाद युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने केवल 28 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेल मैच को रोमांचक बना दिया.

स्टब्स अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला पाए लेकिन इस दौरान उन्होंने सभी का दिल जरुर जीत लिया. स्टब्स ने अपनी इस तूफानी पारी में 2 चौके और 8 छक्के लगाए. उनके अलावा रिज़ा हेंड्रिक्स ने भी 57 रनों की शानदार पारी खेली. इंग्लैंड के लिए रिचर्ड ग्लीसन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें : शिखर धवन ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान, कर दिखाया ऐसा जो कभी धोनी और विराट भी नहीं कर पाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *