April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में कर दिया खेला, एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने का लिया फैसला, शाम 7: 30 बजे लेंगे शपथ

0
Eknath Shinde

Eknath Shinde: महाराष्ट्र में जारी सियासी भूचाल में समय दर समय बड़े उलटफेर होते रहे हैं. लेकिन अभी जो खबर सामने आयी है. इसके बारे में किसी ने कल्पना भी नही की थी. दरअसल भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाक़ात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात का एलान किया है कि, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) महाराष्ट्र के अगले मुखयमंत्री होंगे. और वो आज शाम के 7: 30 बजे शपथ भी ग्रहण कर लेंगे.

एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम

Eknath Shinde

सूत्रों के हवाले से पहले खबर आ रही थी कि, एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को भाजपा की तरफ से डिप्टी सीएम के पद का ऑफर किया है. लेकिन आज दोपहर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने शिंदे के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में घोषणा की कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे. फडणवीस ने उनके नाम का एलान करते हुए कहा कि, हमने हिंदुत्व के मुद्दे पर एकनाथ शिंदे के साथ खड़ा होने का फैसला किया है.

120 विधायकों के साथ प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी की बजाए शिवसेना नेता को मुख्यमंत्री पद के लिए चुनने से सभी लोग हैरान है. इसके अलावा फडणवीस ने मंत्रिमंडल में भी शामिल नहीं होने का फैसला किया है. इसकी जानकारी खुद शिंदे में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को दी.

फडणवीस जी ने बड़ा दिल दिखाया है : एकनाथ शिंदे

Eknath Shinde

उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपने नाम का एलान किये जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यावाद कहा है. उन्हें कहा ,

फडणवीस जी ने बड़ा दिल दिखाया है और इसके लिए मै उनका सदा आभारी रहूँगा. वो मंत्रिमंडल में तो नहीं होंगे. लेकिन, महाराष्ट्र के विकास में हमे हमेशा उनकी मार्गदर्शन मिलती रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *