March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आम आदमी पार्टी पर ED का एक्शन, आतिशी बोली ”हम डरने वाले नहीं हैं”

0
atishi-kejriwal

atishi-kejriwal

ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और राज्यसभा सदस्य समेत आप नेताओं के आवास पर कार्रवाई करते हुए 10 ठिकानों पर छापा मारा है। ईडी की छापेमारी पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत और आम आदमी पार्टी सरकार के कई नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला है।

नेताओं के घर छापेमारी जारी है

बता दें कि मंगलवार 6 फरवरी यानी आज ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में आम आदमी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों पर छापा मारा है। फिलहाल ईडी की छापेमारी आम आदमी पार्टी के सांसद एनडी गुप्ता (AAP MP ND Gupta) के आवास पर चल रही है। खबरों के मुताबिक इस मनी लॉन्ड्रिग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीएस विभव कुमार और दिल्ली बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के घरों में भी तलाशी जारी है। वहीं ईडी की टीम कई AAP नेताओं के घर भी पहुंची है।

Also Read: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा चंडीगढ़ मेयर चुनाव धांधली का मामला, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने इसे ‘लोकतंत्र की हत्या बताया’

यह है पूरा मामला

दरअसल दिल्ली जल बोर्ड की ओर से एक टेंडर निकाले गया। लेकिन इस टेंडर में कई घोटाले पाए गए हैं। इसी के आधार पर ईडी कार्रवाई करने में जुटी हुई है। आम आदमी पार्टी पर आरोप यह है कि दिल्ली जल बोर्ड के अफसरों ने टेंडर देते समय एक कंपनी को फायदा पहुंचाया। वहीं कंपनी ने फर्जी कागजातों के आधार पर टेंडर हासिल किया था।

आतिशी प्रेस कांफ्रेंस में यह बोली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के Personal Assistant के घर ईडी की रेड पर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कैबिनेट मंत्री आतिशी ने आज (6 फरवरी) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ”इस तरह की कार्रवाईयों से हम डरने वाले नहीं हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”ऐसा सुनने में आ रहा है कि मुख्यमंत्री के PA सहित पार्टी के कई नेताओं के घर पर रेड हो रही है। ये हमें डराने धमकाने की कोशिश है, लेकिन मैं प्रधानमंत्री मोदी से कहना चाहती हूं कि हम डरने वाले नहीं हैं।”

आतिशी ने कहा कि दावा किया जा रहा है कि ”ED रेड के बाद रुपयों की रिकवरी हो रही है, लेकिन दो साल और कई रेड के बाद भी कोई रुपया नहीं मिला है। दूसरी महत्वपूर्ण चीज है गवाही, लेकिन इन्हें कोई गवाही भी नहीं मिली है। आज मैं खुलासा करूंगी कैसे ED ने सारी स्टेटमेंट में फर्जीवाड़ा किया है।” कई विटनेस सामने आए, जिन्होंने कहा ”उनसे स्टेटमेंट दबावपूर्वक लिया गया।”

आतिशी ने कहा, ‘‘एक विटनेस ने कहा कि ‘मेरे कान पर जोर से थप्पड़ मारा गया।” वहीं दूसरे विटनेस को कहा गया कि ”तेरी बेटी कॉलेज कैसे जाएगी?” जबकि तीसरे को कहा गया कि ”तेरी बीवी को देख लेंगे।”

इतना ही नहीं, आतिशी ने कहा कि ”ईडी के जांच के दौरान आरोपी ने कहा उसकी सीसीटीवी फुटेज तो जांच एजेंसी ने जमा की, लेकिन ऑडियो डिलीट कर दी। आम आदमी पार्टी के पास विश्वसनीय सूत्रों से खबर है जब से ये process शुरू हुआ है, तब से दो साल की जांच का ऑडियो डिलीट कर दिया गया है. ये क्या दिखाता है? एक तो ऑडियो डिलीट, दूसरी बात ये कि विटनेस भी नहीं मिले! यहां घोटाले की जांच नहीं हो रही बल्कि ED की जांच में ही घोटाला है।”

वही, आतिशी ने मंगलवार को ईडी को चुनौती भी दी है कि ”वो सच सामने रखे।” उन्होंने कहा कि ”राउज एवेन्यू कोर्ट में भी अपील की है कि ऑडियो और वीडियो ED सामने रखे। आज ED का ये खुलासा होने वाला था, इसलिए कल शाम से ही ED वाले डरे हुए थे। इस खुलासे को रोकने के लिए आज सुबह से ही छापे चल रहे हैं। ED वाले फोन कर के इधर उधर से पूछ रहे थे किस चीज पर खुलासा होने वाला है। कल हमारी पार्टी के accused ने एप्लीकेशन डाली है।”

आतिशी ने कहा कि ”इस देश में पुलिस और इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की जांच को लेकर कोर्ट ने एक ऑर्डर दिया था, जिसमें कहा गया था कि इन्वेस्टिगेशन सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होनी चाहिए। ऐसे में यह जजमेंट ED पर भी लागू होता है। कोर्ट के आदेश में कहा गया था कि ‘ऑडियो और वीडियो फुटेज के साथ सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना चाहिए। अगर ऑडियो विजुअल नहीं होंगे तो पता कैसे चलेगा कि इन्वेस्टिगेशन के दौरान क्या कहा गया।”

संजय राउत ने उठाए सवाल

ईडी की छापेमारी पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ”ईडी भाजपा की एक्सटेंडेड ब्रांच है। RSS के बाद भाजपा अगर किसी को मानती है तो वह ईडी है। महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम का खेल ईडी ने किया है। अजित पवार के बारे में तो खुद प्रधानमंत्री ने कहा था, लेकिन ईडी वहां पहुंची।”

sanjayraut

कांग्रेस सांसद ने बीजेपी पर साधा निशाना

ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा कि ”यह सब बीजेपी की चाल है। बीजेपी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है। ईडी की छापेमारी हर दिन विपक्षी पार्टी के सभी नेताओं के खिलाफ हो रही है, इसमें कुछ भी खास नहीं है। चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है।”

congress-suresh

AAP पार्टी भ्रष्टाचार में डूबी हुई है

ईडी की छापेमारी पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि ”मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। एजेंसियां भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए अपना कार्य कर रही हैं। हम इस जांच का स्वागत करते हैं।”

Virendar

 

Also Read: केंद्र सरकार ने ‘गैरकानूनी संगठन SIMI’ पर कसा शिकंजा, पांच साल के लिए बढ़ाया बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *