April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Bharat Jodo Yatra के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे वसूली, सब्जी दुकानदार के साथ मारपीट का वीडियो वायरल

0
Bharat Jodo Yatra

कोल्लम: कांग्रेस इस समय केंद्र सरकार के खिलाफ बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर है. कांग्रेस की इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कर रहे है. कांग्रेस ने यात्रा का आगाज खोई सियासी जमीन को तलाश करने और कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने के मकसद से शुरू किया है. हालांकि कांग्रेस की इस यात्रा के साथ नए-नए विवाद भी जुड़ते जा रहे हैं. यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जबरन वसूली और मारपीट करने का आरोप लगा है.

फंड इकट्ठा करने के नाम पर वसूल और धमकी

दरअसल इस समय कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) केरल में है. जहां कोल्लम जिले में यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जबरन वसूली करने का आरोप लगा है. इतना ही नहीं यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कोल्लम में एक सब्जी दुकानदार ने जबरन वसूली और धमकाने का आरोप लगाया है. सब्जी दुकानदार का आरोप है कि भारत जोड़ो अभियान के लिए कांग्रेस फंड इकट्ठा कर रही है. इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से दो हजार रुपये मांगे गए. पैसे ना देने पर उसके साथ मारपीट की गई. बता दें कि इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

मारपीट करने वाले 3 कार्यकर्ता निलंबित

खबरों के अनुसार पीड़ित सब्जी दुकानदार ने बताया कि- ‘कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक दल मेरी दुकान पर आया और भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के लिए चंदा मांगने लगा. मैंने 500 रुपये दिए, लेकिन वे लोग 2 हजार रुपये की मांग कर रहे थे. पैसे ना देने पर उन्होंने मेरा तराजू और सब्जियां फेंक दी.’ वहीं, इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पार्टी द्वारा इन कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की गई है. जिसमें दुकानदार के साथ मारपीट करने वाले 3 कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया गया है. पार्टी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

कोल्लम से शुरू हुआ यात्रा का दूसरा चरण

Bharat Jodo Yatra

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का दूसरा चरण केरल के कोल्लम जिले से शुक्रवार को शुरू हुआ. यात्रा में केरल के विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीताला, के मुरलीधरन, एनके प्रेमचंद्रन शामिल हैं. कन्याकुमारी से कश्मीर तक की इस यात्रा में कांग्रेस नेता 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को “भारत यात्री” नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. 19 सितंबर को प्रियंका गांधी के भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट की मौत से राज का पर्दा उठाएगी CBI, अहम सुराग जुटाने के लिए आज गोवा जाएगी सीबीआई की एक टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *