March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एक्टर नहीं बनना चाहते थे धनुष, ऑटो ड्राइवर कहकर बुलाते थे लोग, जन्मदिन पर जानें धनुष से जुड़ी खास बातें

0
https://dainikkhabarlive.com/?p=4496&preview=true

Dhanush Birthday : साउथ के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) का 28 जुलाई यानी आज 39वां जन्मदिन है। धनुष का नाम साउथ के दिग्गज अभिनेताओं में लिया जाता है। चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Awards) जीत चुके अभिनेता, निर्माता, निर्देशक, गीतकार और पार्श्व गायक धनुष ढेरों सम्मान हासिल कर चुके हैं। बॉलीवुड फिल्म ‘रांझणा’ से धनुष को खूब नेम और फेम मिला और हाल ही में उन्होंने हॉलीवुड (Hollywood) में डेब्यू किया है। तो चलिए आज उनके जन्मदिन (Dhanush Birthday) पर आपको बताते हैं धनुष की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें।

एक्टर नहीं बनाना चाहते थे धनुष

Dhanush Birthday

Dhanush Birthday: धनुष ना सिर्फ साउथ बल्कि हिंदी सिनेमा में भी फेमस हैं। दर्शक उनकी बहुमुखी प्रतिभा के कायल हैं। लेकिन शायद ये बात उनके फैंस भी ना जानते हों कि धनुष कभी भी एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहते थे। धनुष को रियल लाइफ में खाना बनाना बेहद पसंद है। इसके साथ ही, धनुष लोगों को खिलाने में भी पीछे नहीं हैं। ये उनकी हॉबी है। धनुष अपनी इसी हॉबी को प्रोफेशन में बदलना चाहते थे। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था और वह एक्टर बन गए।

‘थुल्लुवाधो इलमई’ से किया डेब्यू

Dhanush Birthday

Dhanush Birthday: धनुष का रुझान शेफ बनने का था इसलिए धनुष होटल मैनेजमेंट की डिग्री लेना चाहते थे। लेकिन उनका जन्म निर्देशकों के परिवार में हुआ और अपने परिवार के दबाव के चलते वह फिल्मों में आ गए है। साल 2002 में अपने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘थुल्लुवाधो इलमई’ से बतौर अभिनेता अपने सफर की शुरूआत की।

एक्टिंग के अलावा धनुष को संगीत में भी काफी रुचि है। धनुष को ‘व्हाई दिस कोलावेरी डी’ गाने से रातों रात पॉपुलरिटी मिली थी। साल 2011 में रिलीज हुए इस गाने को धनुष ने अपनी आवाज में गाया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धनुष ने यह गाना केवल 6 मिनट में लिखा था और गाने की पहली रिकॉर्डिंग 35 मिनट में तैयार भी हो गई थी।

ऑटो ड्राइवर कहकर उड़ाते थे मजाक

Dhanush Birthday

Dhanush Birthday: बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टर धनुष (Dhanush) का असली नाम वेंकेटेश प्रभु कस्तुरी राजा है। लोग उनके लुक्स के चलते मजाक उड़ाते थे। इसका खुलासा खुद धनुष ने किया था। धनुष ने बताया था कि जब वह साल 2003 में फिल्म ‘कादल कोंडन’ की शूटिंग कर रहे थे तो सेट पर उन्हें बहुत ट्रोल किया गया। लोग उन्हें ऑटो ड्राइवर कहते थे और हंसा करते थे। हर दिन उनकी बॉडी शेमिंग की जाती थी।

नाने वारुवेन और वाथी फिल्म का फर्स्ट-लुक रिलीज

Dhanush Birthday

धनुष के जन्मदिन (Dhanush Birthday) से पहले उनके प्रशंसकों के लिए दो अच्छी खबर सामने आई हैं। जन्मदिन से एक दिन पहले बुधवार को धनुष की आने वाली फिल्म नाने वारुवेन (Naane Varuven) का एक नया पोस्टर और वाथी (Vaathi) फिल्म का फर्स्ट-लुक पोस्टर भी जारी किया गया है।

बता दें कि, हाल ही में धनुष ने फिल्म ‘द ग्रे मैन’ (The Grey Man) से अपना हॉलीवुड डेब्यू किया है। उनकी ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। फिल्म में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफें की गई हैं।

यह भी पढ़ें- एक बार फिर धमाल मचाने आ रही है अनुराग-तापसी की जोड़ी, थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर है ‘दो बारा’ का ट्रेलर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *