April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

नीतीश कुमार को INDIA गठबंधन का पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग हुई तेज, कई नेताओं ने किया समर्थन

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को INDIA गठबंधन का पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग तेज हो गई है. नीतीश की पार्टी जदयू (JDU) के नेता लगातार उन्हें गठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग उठा रहे हैं. इसी बीच RJD प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) ने मांग उठाई है कि अगला पीएम बिहार से होना चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम उम्मीदवार (PM Candidate) के तौर पर सबसे योग्य बताया है.

एकजुट करने में नीतीश की भूमिका अहम

Nitish Kumar

दरअसल, नीतीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई है. नीतीश ने अलग अलग राज्यों में जाकर विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर साथ आने की अपील की थी. इसके बाद ही नीतीश की अध्यक्षता में पटना में विपक्ष गठबंधन की पहली बैठक हुई थी. इसके बाद से नीतेश को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग उठ रही है. नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के तमाम बड़े नेता समय समय पर नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार के तौर पर सबसे योग्य बता चुके हैं.

हाल ही में बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार में पीएम के लिए जरूरी सभी गुण हैं. जब भी भारतीय गठबंधन पीएम उम्मीदवार के लिए नाम की घोषणा करेगा तो वह नीतीश कुमार का ही नाम होगा.’ उन्होंने कहा था, प्रधानमंत्री पद के लिए भारत में उनसे ज्यादा योग्य कोई नहीं है.

कई नेता कर चुके हैं पीएम पद का चेहरा बनाने की मांग

Nitish Kumar

महेश्वर हजारी ने कहा था, नीतीश कुमार इस देश के सबसे बड़े समाजवादी नेता हैं, खुद पीएम मोदी (PM Narendra Modi) भी कह चुके हैं कि राम मनोहर लोहिया और जेपी के बाद नीतीश कुमार ही बड़े समाजवादी नेता हैं. नीतीश कुमार 5 बार भारत सरकार में मंत्री रहे हैं और 18 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं. उनसे ज्यादा कोई योग्य नहीं है.

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) भी ये मांग कर चुके हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि लोग नीतीश कुमार को देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं. वहीं जेडीयू सरकार में कद्दावर मंत्री लेसी सिंह ने भी कहा था कि नीतीश कुमार में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है. बिहार सरकार में मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता जमा खान ने कहा था कि देश की जनता नीतीश को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहती है.

यह भी पढ़ें : ‘ISKCON गायों को कसाईयों के हाथों बेचता है’, बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने लगाए संगीन आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *