April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंची प्रियंका गांधी, पीएम पर तंज कसते हुए कहा- मेडल जीतने पर चाय के लिए बुलाते हैं तो अब क्यों नहीं…

0
Priyanka Gandhi reached Jantar Mantar to support the wrestlers on strike

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पहलवानों का धरना जारी है. धरनारत पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह WFI के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं देते और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

इस बीच आज 7वें दिन पहलवानों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) जंतर-मंतर पर पहुंची. यहां उन्होंने पहलवानों के साथ बात की और उनकी मांगों का समर्थन किया.

पहलवानों के समर्थन में प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पहलवानों से मुलाकात के दौरान केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि- “सबसे पहले बृजभूषण शरण सिंह को पद से हटाया जाना चाहिए, क्योंकि वो जांच को प्रभावित कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि- “दिल्ली पुलिस ने जब उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए हैं तो पहलवानों को FIR की कॉपी क्यों नहीं दी गई.”

प्रधानमंत्री पर बोला हमला

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि- “बहुत सारी लड़कियों का कहना है कि उनके साथ गलत हुआ है. लेकिन सरकार उस शख्स (Brij Bhushan Sharan Singh) को क्यों बचा रही है. मुझे नहीं समझ आ रहा है. ” प्रियंका ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि- “प्रधानमंत्री से मेरी कोई उम्मीद नहीं है. जब ये खिलाड़ी मेडल जीत कर आते हैं तो सभी ट्वीट करते हैं, उनकी तारीफ करते हैं, पीएम उन्हें अपने घर पर चाय पर बुलाते हैं लेकिन आज जब ये शिकायत कर रही हैं इतने गंभीर आरोप लगा रहीं है तो पीएम उनसे बात तक नहीं कर रहे हैं.”

बृज भूषण के खिलाफ दो एफआईआर

Brij Bhushan Sharan Singh
कल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए. जिसमें से एक मामला यौन उत्पीड़न को लेकर है तो वहीं, नाबालिग पहलवान की शिकायत पर उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि दोनों शिकयतों के तहत जांच की जा रही है.

इस्तीफे को लेकर कही ये बात

Brij Bhushan Sharan Singh

एफआईआर दर्ज होने के बाद कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने इस्तीफे को लेकर कहा कि- “अगर उनके इस्तीफा देने से खिलाड़ी धरना खत्म करके घर लौटते हैं तो वह इस्तीफा देने को तैयार है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और अगले चुनाव के साथ ही उनका इस्तीफा अपने आप हो जाएगा.”

 

ये भी पढ़ें- समलैंगिक विवाह को कानूनी वैधता देने की बहस में कूदी अभिनेत्री कंगना रनौत, लोगों को दे डाली ये बड़ी नसीहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *