April 14, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर में लगी भीषण आग, 11 की मौत, 4 घायल, यह है वजह

0
Delhi

Delhi

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर में 15 फरवरी की शाम अचानक आग लगने से हफड़ातफड़ी मच गई। बता दें कि दो पेंट और केमिकल गोदामों में आग लगी जिससे 11 लोगों की जान चली गई और 4 लोग घायल हैं। खबरों के मुताबिक मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया और 4 घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक मृतक व्यक्तियों की पहचान नहीं हो पाई है।

मृतकों की पहचान में बढ़ी मुश्किलें

बता दें कि 15 फरवरी 2024 को दिल्ली के अलीपुर स्थित पेंट फैक्ट्री में भीषण आग की घटना के बाद से ऐसा लग रहा है मानो मातम छाया हो। खबरों के अनुसार अभी तक इस हादसे के मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। क्योंकि मृतकों के शरीर पूरी तरह से जल गए हैं।

Also Read: कांग्रेस के सभी एकाउंट हुए फ्रिज, कोषाध्यक्ष अजय माकन बोले- ‘’यह लोकतंत्र की हत्या’’

घनी आबादी में है फैक्ट्री

दरअसल, अलीपुर के जिस पेंट फैक्ट्री में आग की लगी है वह फैक्ट्री घनी आबादी वाले इलाके में है। जब घटना घटी उस समय फैक्ट्री में काम चालू था और सभी वर्कर काम करने में लगे हुए थे। आग इतनी तेजी से भड़की जिससे कर्मचारियों को भागने का मौका तक नहीं मिला। यही वजह है कि फैक्ट्री में मौजूद लोग बूरी तरह से जल गए।

जांच टीम का हुआ गठन

दिल्ली दमकल विभाग के एक अफसर के मुताबिक ”आग लगने की घटना शाम पांच बजकर 25 मिनट घाटी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 22 गाड़ियों मौके पर  रवाना हुई। वहीं रात नौ बजे के करीब आग पर काबू पाया गया।” उन्होंने यह भी बताया कि ”पेंट फैक्ट्री में विस्फोट के बाद कारखाने में आग लगी।” इस पूरे मामले के तहत एक जांच टीम का गठन कर दिया गया है। फिलहाल, जांच जारी है।

फायर टेंडर ने पाया काबू

सुमित भारद्वाज जिन्होंने प्रत्यक्ष रुप से इस घटना को अपनी आंखों के सामने होते देखा है उनके मुताबिक, “घटना शाम करीब 5 बजकर 30 बजे हुई। एक विस्फोट की आवाज सुनकर सभी लोग यहां इकट्ठा हो गए। हमने ने आग बुझाने की बहुत कोशिश की। करीब 7 से 8 फायर टेंडर यहां पहुंचने के बाद आग बुझाने का काम शुरू हुआ।” 

 

 

Also Read: Sandeshkhali News: जानिए क्या है संदेशखाली का पूरा मामला? आपको हैरान कर देगी सचाई…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *