March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर

0
IND vs SA

IND vs SA: ऑस्ट्रलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है. तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 28 सितम्बर से होने वाली है. हालाँकि, उससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हूड्डा बैक इंजरी के कारण पूरे सीरीज (IND vs SA) से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है.

हार्दिक की जगह शाहबाज़ अहमद को मौका

IND vs SA

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज (IND vs SA) में हार्दिक पंड्या भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई ने दीपक हूड्डा के चोटिल होने के बाद हार्दिक के रिप्लेसमेंट के नाम की भी घोषणा कर दी है. दीपक हूड्डा की जगह श्रेयस आयर को टीम में शामिल किया गया है. जबकि, हार्दिक की जगह युवा ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद को मौका मिला है.

27 वर्षीय बैटिंग ऑलराउंडर शाहबाज अब तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं. उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में हुए वनडे सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था. हालांकि, तब वह डेब्यू नहीं कर पाए थे. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. शाहबाज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से खेलते हैं.

उमेश यादव जुड़े रहेंगे टीम के साथ

IND vs SA

दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ खेली जाने वाली इस घरेलु सीरीज (IND vs SA) में हार्दिक पंडया के अलावा भुवनेश्वर कुमार को भी आराम का मौका दिया गया है. उनकी जगह युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह की टीम में वापसी हुई है. जबकि, मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल हुए उमेश यादव इस सीरीज में भी टीम के साथ जुड़े रहेंगे. शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले कोरोना की चपेट में आ गए थे.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा- शमी कोरोना से नहीं उबर पाए हैं. उन्हें और समय की जरूरत है और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर होंगे. उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) के लिए शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें : जब पुलिसवाले ने रविंद्र जड़ेजा की पत्नी रीवा को जड़ दिया था थप्पर, आईपीएल को बीच मे छोड़ वापस लौट आए थे जड्डु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *