March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

राष्ट्रपति चुनाव में कई कांग्रेसी विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग, द्रौपदी मुर्मू को दिया अपना समर्थन

0
Presidential Election 2022

Presidential Election 2022 में हुई क्रॉस वोटिंग

Presidential Election 2022 : देश के अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. जिसके परिणाम 21 जुलाई को घोषित होंगे. चुनाव में एनडीए की ओर से झारखंड की पूर्व गवर्नर द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार हैं तो वहीं विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया हैं. बता दें कि संसद और देश की विधानसभाओं में कुल 99.18 प्रतिशत जनप्रतिनिधियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

मतदान के बीच कई राज्यों में हुई क्रॉस वोटिंग

Presidential Election

भारत के अगले राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) के लिए, कल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हुआ था. माना जा रहा है कि मतदान के दौरान कई विधायकों और सांसदों ने अपना पाला बदला है. और जमकर क्रॉस वोटिंग की. जानकारी के अनुसार, कई राज्यों में विपक्षी दलों के विधायकों ने सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया.

अपने दिल की सुन द्रौपदी को दिया वोट- मोहम्मद मोकीम

राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) में मत देने के बाद, ओडिशा से कांग्रेस विधायक मोहम्मद मोकीम ने कहा,

“मैं कांग्रेस का विधायक हूं लेकिन मैंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है. यह मेरा निजी फैसला है क्योंकि मैंने अपने दिल की सुनी, जिसने मुझे धरती के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया और इसलिए मैंने उन्हें वोट दिया.”

असम में कांग्रेसी विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

असम से एआईडीयूएफ (AIDUF) के विधायक करिमुद्दीन बारभुइया ने राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) में क्रॉस वोटिंग को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस के कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है.

करिमुद्दीन के अनुसार, कांग्रेस ने रविवार को बैठक बुलाई थी. जिसमें सिर्फ 2-3 विधायक ही पहुंचे थे. जिससे साफ होता है कि कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि मेरे अनुसार, कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. हालांकि सही नंबर का पता तो परिणाम आने के बाद ही चलेंगा.

यह भी पढ़े- राष्ट्रपति चुनाव के लिए पीएम मोदी, शाह और योगी ने किया मतदान, मुर्मू या सिन्हा किसकी होगी जीत?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *