September 25, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Yakub Memon Grave: याकूब मेमन की कब्र को मजार बनाने की कोशिश, BJP का आरोप- पकिस्तान के इशारे पर उद्धव सरकार में कब्र बन गई मजार

0
Yakub Memon Grave

Yakub Memon Grave: मुंबई हमलों में दोषी याकूब मेमन की कब्र (Yakub Memon Grave) को लेकर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल यह मामला तब सामने आया जब याकूब मेमन की कब्र (Yakub Memon Grave) को सजाकर उसे मजार बनाने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी ने इस मुद्दे पर उद्धव ठाकरे पर सवाल उठाते हुए उनपर गंभीर आरोप लगा रही है. फिलहाल मामला सामने आने के बाद पुलिस ने याकूब के कब्र से लाइट्स और सजावट के समान को हटा दिया है.

बीजेपी ने उद्धव ठाकरे पर उठाए सवाल

Ashish Shelar

बीजेपी ने याकूब की कब्र (Yakub Memon Grave) पर सवाल उठाते हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर सवाल उठाए हैं. बीजेपी का कहना है कि जब उद्धव की सरकार थी तो, आतंकी याकूब की कब्र को सजाया गया था.

मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि- “उद्धव ठाकरे की शिवसेना कल तक दाऊद समर्थक थी आज वो दाऊद प्रचारक बनी है. याकूब मेमन की फांसी का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी को शिवसेना ने साथ लिया है. असलम शेख़ जो मुंबई के प्रभारी मंत्री थे वो आदित्य ठाकरे को अपना भाई बताया करते थे. उन्हीं असलम शेख़ ने याकूब को फांसी नहीं देने की मांग की थी.”

पाकिस्तान के इशारे पर कब्र बनी मजार-राम कदम

बीजेपी नेता राम कदम ने ट्वीट करते हुए कहा कि- ” कब्र को जब मजार बनाया जा रहा था तब उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने कार्रवाई क्यों नहीं की. क्या उनपर टुकड़े-टुकड़े गैंग का दबाव था? ” उन्होंने आगे कहा कि- “पाकिस्तान के इशारे पर 1993 के बॉम्बे बम धमाकों को अंजाम देने वाले आतंकवादी याकूब मेमन की कब्र (Yakub Memon Grave) उद्धव ठाकरे के CM होने पर मजार में बदल गई. क्या यही है मुंबई के लिए उनका प्यार और देशभक्ति? शरद पवार, राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे को मुंबई की जनता से माफी मांगनी चाहिए.”

कब्रिस्तान ट्रस्टी की सफाई

Yakub Memon Grave

मामले पर कब्रिस्तान के ट्रस्टी शोएब खतिब ने कहा कि-याकूब मेमन की कब्र (Yakub Memon Grave) को मजार में बदलने की खबर सही नहीं है. उसने देश के लिए कोई खास काम नहीं किया है. उन्होंने बताया कि-मेमन की कब्र के पास एक पेड़ गिर गया था. जिसके बाद याकूब के परिवार की ओर से उसकी मरम्मत के लिए इजाजत मांगी गई थी. जिसके बाद वहां पर मार्बल लगाने की इजाजत दी गई थी. वहां पर किसी अन्य कार्य के लिए लाइट लगाई गई थी.

ये भी पढ़ें- Akhilesh Yadav का बसपा प्रमुख पर तंज, कहा- खुद के बनाए जेल में बंद हैं मायावती, दिल्ली में बैठा है जेलर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *