February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पीएम दौरे से पहले संभल पहुंचे CM Yogi, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0
cm_yogi

cm_yogi

Sambhal: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार यानी आज 12 फरवरी को संभल पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी ने ऐंचोड़ा कंबोह स्थित श्री कल्कि धाम का दौरा किया। साथ ही शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंच रहे पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेते हुए भी दिखे। श्री कल्कि धाम का शिलान्यास कार्यक्रम 19 फरवरी को है जिसमें पीएम मोदी सिरक्त करने वाले हैं। इसी सिलसिले में सीएम संभल पहुंचे हैं।

पीएम मोदी के आगमन की तैयारी

बता दें कि इससे पहले सीएम के साथ आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मुलाकात कर कार्यक्रम की पूरी जानकारी सीएम योगी को दी है। पीएम मोदी 19 फरवरी को संभल में आचार्य प्रमोद कृष्णम के श्री कल्कि धाम के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। जिसके लिए अभी से तैयारियां शुरु हो गई हैं।

cm-yogi

Also Read: लोकसभा में एक बार फिर उठा बाबरी मस्जिद का मुद्दा, ओवैसी बोले- मंदिर था, है और रहेगा

तीन हेलीपैड प्रधानमंत्री के नाम

प्रशासन की ओर से यहां हेलीपैड भी तैयार करवाए जा रहे हैं। इस इलाके में छह हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। इसमें तीन हेलीपैड प्रधानमंत्री के लिए बनाए जा रहे हैं। इन तैयारियों की समीक्षा के लिए मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह और डीआईजी मुनीराज भी पहुंचे।

योगी लेंगे तैयारियों का जायज़ा

पीएम मोदी के आगमन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ आज खुद कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जरुरी दिशा निर्देश भी जारी करेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे।

कुमार विश्वास और कन्हैया मित्तल को न्योता

श्री कल्कि धाम के शिलान्यास में प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल शामिल होंगे। उनके अलावा देश के प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास भी शामिल होंगे।

आईडी से मिलेगी एंट्री

श्री कल्कि धाम में सैकड़ों वीआईपी और वीवीआईपी आने वाले हैं उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। पंडाल में बैठने के लिए आईडी साथ लाना अनिवार्य होगी। इसलिए जो लोग पंडाल में जाएंगें उनकी आईडी देखकर ही पुलिस प्रवेश देगी।

पांच हजार संतों के ठहरने व्यवस्था

करीब पांच हजार संतों के ठहरने के लिए श्री कल्कि धाम के नजदीक श्री कल्कि पुरम बनाया जा रहा है। इसके अलावा भोजन के लिए अन्नपूर्णा प्रसाद बनेगा। करीब चार हजार लोग एक साथ बैठकर भोजन कर सकेंगे।

परिक्रमा यात्रा का आगाज

सीएम योगी आदित्यनाथ आज बीजेपी के ग्राम परिक्रमा यात्रा कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। जिसकी शुरुआत मुजफ्फरनगर से हो रही है। इस ग्राम परिक्रमा को शुरू बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसमें हिस्सा लेंगे। इस दौरान जेपी नड्डा यहाँ के फिरोजपुर गाँव जाएंगे और ग्राम परिक्रमा भी करेंगे।

इसके बाद जेपी नड्डा यहाँ के किसानों से बात करेंगे और एक सभा को भी संबोधित करेंगे। इतना ही नहीं इसके तहत बीजेपी किसान मोर्चा के सदस्य घर-घर जाकर मोदी सरकार द्वारा किसानों के लिए लाई गईं योजनाओं के बारे में बताएंगे।

CM yogi, JP NaddA

 

Also Read: पश्चिम बंगाल में TMC नेता शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस भी कर रही तलाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *