December 6, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर सीएम Yogi Adityanath सख्त, देर रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों की लगाई क्लास

0

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर काफी सख्त रहते हैं. रविवार की देर रात सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कानून-व्यवस्था को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने बेहद सख्त तेवर दिखाते हुए कहा कि- राज्य सरकार की अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों को इसका कड़ाई से अनुपालन करने की बात कही.

”महिला मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश”

CM Yogi Adityanath

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) राज्य में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को लेकर कड़े निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि-महिलाओं के विरुद्ध अपराध की घटनाओं में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए. दरअसल योगी राज्य में महिलाओं के खिलाफ हुए वारदातों को लेकर नाराज दिखे. जिसपर उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों की क्लास लगाते हुए उन्हें नसीहत दी.

छोटी-छोटी घटनाओं पर भी दे ध्यान- CM योगी

CM Yogi Adityanath

बता दें कि पिछले हफ्ते लखीमपुर खीरी में दो दलित बहनों का शव खेत में पेड़ से लटका पाया गया था. जिसके बाद सरकार और कानून व्यवस्था पर कई सारे सवाल उठ रहे थे. जिसपर सीएम ने नाराजगी जताई है. योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि- छोटी-छोटी घटनाओं के प्रति सतर्क दृष्टि बनाकर रखना जरूरी है. ऐसी घटनाओं में त्वरित ढंग से आवश्यक कार्रवाई की जाए, जिससे वह गंभीर रूप ना लेने पाए. महिलाओं के विरुद्ध अपराध की घटनाओं में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। पुलिस ऐसे मामलों को ऐसी कार्रवाई करें, जो नजीर बने.

सीनियर अधिकारी को फुट- पेट्रोलिंग का निर्देश

CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि- कानून-व्यवस्था की स्थिति को निरंतर बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग करे. सीनियर अधिकारी खुद इसमें हिस्सा लें. इसके साथ ही उन्होंने यूपी 112 की PRV लगातार सक्रिय रहे और भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया. जिससे किसी भी घटना की सूचना मिलते ही कम समय पर पुलिस घटनास्थल पर मौके पर पहुंच सके.

इसके साथ ही सीएम ने सोशल मीडिया के जरिए अराजकता फैलाने वालों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करने की बता कही. वहीं, आगामी त्योहारों को देखते हुए सीएम योगी ने खासकर भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर शोहदों पर नजर बनाए रखने को कहा. जिससे राज्य में शांति व्यवस्था बनी रहे.

ये भी पढ़ें- UP Monsoon Session: अखिलेश के साथ पैदल मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचेंगे विधायक, हंगामे की भेंट चढ़ सकता है मानसून सत्र का पहला दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *