April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बाढ़ प्रभावित तीन जिलों के दौरे पर हैं CM Yogi, हवाई सर्वेक्षण कर बाटेंगे राहत सामग्री, जानें पूरा कार्यक्रम

0
CM Yogi

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज बाढ़ प्रभावित तीन जिलों का दौरे पर हैं. इस दौरान वह वाराणसी, चंदौली और गाजीपुर में गंगा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे. बता दें कि योगी (CM Yogi Adityanath) ने बाढ़ की स्थिति जानने के लिए अचानक इन जिलों की ओर रुख किया है. इससे प्रशासन में भी हड़बड़ी मच गई. इस दौरान वह नाव से तटीय इलाकों का जायजा लेंगे और बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का भी वितरण करेंगे.

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेंगे योगी

CM Yogi Adityanath

सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) हेलीकॉप्टर से दोपहर दो बजे गाजीपुर पहुंचेंगे. जहां करीब एक घंटे जनपद में रहकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके साथ ही शिविर कैंपों में राहत सामग्री वितरण सहित अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रोटोकॉल के अनुसार दो बजकर दस मिनट से दो बजकर 55 मिनट तक जिले में दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठकर बाढ़ सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके बाद 3 बजे वह चंदौली के लिए रवाना होंगे.

चंदौली में रहेगा ये कार्यक्रम

CM Yogi Adityanath

गाजीपुर से रवाना होकर सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) हेलीकॉप्टर से बलुआ पहुंचेंगे. इसके बाद वह यहां से वाल्मीकि इंटर कॉलेज पहुंचेंगे. जहां सीएम बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण करेंगें. इसके साथ ही योगी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके चहनियां, धानापुर, ब्लाक का हवाई निरिक्षण भी करेंगे. वहीं बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों से मुलाकात कर उनके परेशानियों को सुनने के साथ ही उन्हें राहत सामग्री भी देंगे. बाद में सीएम बाढ़ को लेकर अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही वे वाल्मीकि इंटर कालेज बलुआ में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इन सभी कार्यों को करने के बाद शाम साढ़े चार बजे के करीब वह वाराणसी जाएंगे.

विभागीय अधिकारियों संग समीक्षा बैठक

CM Yogi Adityanath

वाराणसी में सबसे पहले योगी (CM Yogi Adityanath) हेलीकॉप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे. वहां से सड़क मार्ग से होते हुए वह अस्सी घाट जाएंगे. जहां एनडीआरएफ की टीम के साथ बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरे का जायजा लेंगे. यहां भी सीएम बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उन्हें राहत समाग्री देंगे. इसके बाद शाम को वह सर्किट हाउस जाएंगे, जहां थोड़ी देर आराम करने के बाद विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. जिसके बाद मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंच सकते हैं.

ये भी पढ़ें- भतीजे अखिलेश को लेकर एक बार फिर छलका Shivpal Yadav का दर्द, कहा- एक हेलीकॉप्टर दे देते तो आज होती हमारी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *