April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

‘बेमेल शादी कपारे पर सिंदूर’ बीजेपी से नीतीश कुमार की दूरी पर राजद ने कसा तंज

0
CM Nitish Kumar

बीजेपी के कार्यक्रमों से दूरी बना रहे नीतीश?

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यक्रमों से दूरी बना रहें है. हालही में बीजेपी द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में नीतीश शामिल नहीं हुए. यहां तक की, वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) के शपथ ग्रहण समारोह में भी उपस्थित नहीं हुए थे, जिसने कई सवालों को जन्म दिया है.

बेमेल शादी कपारे पर सिंदूर- राजद का तंज

CM Nitish Kumar

नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बीजेपी से इस व्यवहार के चलते सियासत गरमा गई है. जिस पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तंज कसा. उन्होंने एक कहावत के जरिए अपनी बात कही-

बेमेल शादी कपारे पर सिंदूर.

जिसका मतलब भी सिंह ने समझाया. उन्होंने कहा दोनों के बीच के संबंधों में मिठास नहीं है. नीतीश कुमार ने अगर भाजपा के साथ हाथ मिलाया है तो उन्होंने अपने समाजवादी सिद्धांतों के खिलाफ गठबंधन किया है, जो कि केवल कुर्सी के लिए है.

जगदानंद सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने एक बार फिर कटाक्ष करते हुए कहा-

बिहार के मुख्यमंत्री के ऊपर राज्य के 12 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी है, इसको निभाने के लिए शायद वे (CM Nitish Kumar) राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं गए होंगे.

जेडीयू ने भी दी अपनी सफाई

CM Nitish Kumar

तमाम कयासों और अटकलों के बीच जेडीयू (JDU) की तरफ से भी एक बयान जारी किया गया. जेडीयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-

राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह सिर्फ एक औपचारिकता है. हालांकि मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यक्रम भी होते हैं, इसलिए जरुरी नहीं है कि वह हर कार्यक्रम में शामिल हो. बहरहाल इस बार नीतीश ने मनरेगा को लेकर आयोजित बैठक में हिस्सा लेने के कारण इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया. जिसमें वह व्यस्त थे. जिसका कोई दूसरा अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए.

प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी नहीं आए थे मुख्यमंत्री

CM Nitish Kumar

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह और पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के विदाई समारोह के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी सीएम नीतीश शामिल नहीं हुए थे. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब बीजेपी के कार्यक्रमों से कुमार (CM Nitish Kumar) ने दूरी बनाई हो.

बता दें कि इससे पहले 17 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की एक बैठक में भी नीतीश कुमार ने हिस्सा नहीं लिया था.

यह भी पढ़े- श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद पर आज फिर हुई सुनवाई, मथुरा जिला अदालत को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ये दिए आदेश…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *