March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पीएम के बाद सीएम Arvind Kejriwal का गुजरात दौरा, देवभूमि द्वारका से करेंगे यात्रा की शुरुआत

0
Arvind Kejriwal

गुजरात: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज शुक्रवार से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं. इसके जरिए वह अपने संगठन के प्रचार अभियान को गति देने का काम करेंगे. इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कई ‘चुनाव पूर्व बड़ी गारंटी’ की घोषणा करेंगे. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर थे.

केजरीवाल पहले ही कर चुके हैं ये वादे

Arvind Kejriwal

अपने गुजरात दौरे पर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) घर-घर जाकर आम आदमी पार्टी (AAP) के पक्ष में लोगों से संपर्क करेंगे. इसके साथ ही वह द्वारका में आयोजित एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. केजरीवाल के दौरे से पहले आप ने कहा था कि सीएम गुजरात के लिए ‘चुनाव पूर्व बड़ी गारंटी’ की घोषणा करेंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले वह गुजरात के लिए पहले ही कई घोषणा कर चुके हैं. जिसमें प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 3,000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता, दस लाख सरकारी नौकरियां, सभी को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा और महिलाओं के लिए 1,000 रुपये का भत्ता शामिल है.

केजरीवाल का दावा गुजरात में 4 प्रतिशत बढ़ा वोट

Arvind Kejriwal

गुजरात दौरे से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में एक बड़ा दावा किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि- सीबीआई द्वारा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापा मारने के बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी का वोट प्रतिशत चार फीसदी तक बढ़ा है.

बता दें कि सीबीआई ने सिसोदिया के घर पर छापेमारी और लॉकर की तलाशी ली है. जिसको लेकर अभी तक एजेंसी की ओर से कोई बयान नहीं आया है. वहीं, आप का कहना है कि सीबीआई को कुछ भी नहीं मिला है. इस तरह हमें क्लिन चीट मिल गई है. जिसे लेकर सीएम ने विधानसभा में यह बयान दिया है.

सरपंचों की बैठक में होंगे शामिल

Arvind Kejriwal

बता दें कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) देवभूमि द्वारका जिले से अपनी दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही वह वहां आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह विधानसभा चुनाव को देखते हुए कई बड़ी योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं.

सभा को संबोधित करने के बाद केजरीवाल द्वारका शहर के प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके अलावा वह शनिवार को सुरेंद्रनगर कस्बे में सरपंचों की बैठक में शामिल होंगे. पिछले कुछ महीनों में केजरीवाल कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Nirmala Sitamaran का काफिला रोकने को लेकर हुआ बवाल, बीच सड़क पर आपस में भिड़े बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *