March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

चेतेश्वर पुजारा ने तूफानी शतक जड़ विराट और बाबर को छोड़ा पीछे, ख़ास मामले में पहुंचे दूसरे स्थान पर

0
Cheteshwar Pujara

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विशेषज्ञ बल्लेबाज माने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला इंग्लैंड में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रॉयल लंदन वनडे कप में मंगलवार को अपना तीसरा शतक लगाया है. ससेक्स के लिए खेलते हुए पिछली पांच मैचों में यह उनका तीसरा शतक है. इसी के साथ अब वो एक ख़ास मामले में विराट कोहली और बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए विश्व क्रिकेट  में दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं.

पुजारा ने कोहली और बाबर को छोड़ा पीछे

Cheteshwar Pujara

ससेक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मंगलवार को मिडिलसेक्स के खिलाफ 90 गेंदों पर 132 रनों की तूफानी पारी खेली. इसी के साथ अब पुजारा विराट कोहली और बाबर आजम दोनों को पीछे छोड़ते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में कम से कम 100 पारियों में दूसरा सबसे बेहतर औसत दर्ज करने का रिकॉर्ड दर्ज किया है.

पुजारा ने अभी तक 109 पारियों में 57.48 की औसत से रन बनाए हैं. उनसे आगे केवल ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज माइकल बेवन ही है. बेवन ने 385 पारियों में 57.86 की औसत से रन बनाए हैं. बाबर 153 पारियों में 56.56 के औसत के साथ तीसरे और कोहली 286 पारियों में 56.60 के औसत के साथ चौथे स्थान पर हैं.

पांच मैचों में लगाया तीसरा शतक

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की दमदार पारी की बदौलत ससेक्स ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 400 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम एलसोप ने 155 गेंद में 189 रन की पारी खेली. पुजारा और एलसोप ने तीसरे विकेट के लिए 240 रन की साझेदारी की.

रॉयल लंदन वनडे कप की पिछली 5 पारियों में पुजारा का यह तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने वॉरविकशर के खिलाफ 107 और सरे के खिलाफ 174 रन बनाये थे. इससे पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप में शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम में वापसी की थी.

यह भी पढ़ें : ‘इस बल्लेबाज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के शेड्स मिलते हैं’ शुभमन गिल को लेकर पूर्व दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *