March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

T10 क्रिकेट टूर्नामेंट में BIG B ने मारी एंट्री, गली-मोहल्ला क्रिकेट के लिए सुनहरा मौका

0
Bollywood actor Amitabh Bachchan

Bollywood actor Amitabh Bachchan

Amitabh Bachhan Mumbai: बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने T10 क्रिकेट लीग में एंट्री मारी है। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने मुंबई की टीम खरीद ली है। महानायक अब इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग में मुंबई टीम के मालिक बन गए हैं। उन्होंने खुद ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है।

यह मुंबई के लिए बड़े गर्व की बात है। आईएसपीएल अगले साल के मार्च महीने में खेला जाएगा। इस क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली है, जिनमें हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और श्रीनगर है। अब मुंबई टीम के मालिक अमिताभ बच्चन हो गए हैं।

क्या है इस लीग का मकसद

Also Read: I.N.D.I.A गठबंधन के लिए सिर दर्द बन रहे हैं नीतीश कुमार, जानें क्या है मामला?

आईएसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का लक्ष्य उन प्रतिभाओं को उभारना है, जो गली मोहल्ले में सिमट कर रह जाते हैं। इसका लक्ष्य उन गली मोहल्ले के टैलेंट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने का है। अमिताभ बच्चन ने खुद इस पद की जिम्मेदारी उठाते हुए इस बात का जिक्र किया है कि आईएसपीएल का लक्ष्य क्या है।
उन्होंने ट्विट करते हुए कहा कि आईएसपीएल स्ट्रीट प्रीमियर लीग काफी रोमांचक होने वाला है। यह एक महान लीग भी होगी क्योंकि इसके जरिए, गली मोहल्ले का टैलेंट ऊभर सकेगा।

अमिताभ बच्चन ने यह क्या कहा

अमिताभ बच्चन ने कहा कि “यह लीग उन खिलाड़ियों को बड़े मंच पर अपना पराक्रम दिखाने का अवसर प्रदान करेगा, जिन्होंने सड़कों, गलियों और घर में बनी पिचों पर क्रिकेट खेली है।” उन्होनें आगे कहा कि “मुंबई टीम के मालिक के रूप में काम करना मेरे लिए गर्व की बात होगी। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मुझे यह जिम्मेदारी मिली है।”

ISPL क्या होता है?

आईएसपीएल भारत का पहला ऐसा क्रिकेट लीग है, जो 10 ओवर का होगा और स्टेडियम के अंदर खेला जाएगा। आईएलपीएल का पहला सीजन अगले साल 2 मार्च से 9 मार्च के बीच खेला जाएगा। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली है, जिसके बीच कुल 19 मुकाबले खेले जाएंगे। फैंस को इस लीग का बेसब्री से इंतजार है, ताकि क्रिकेट फैंस एक और क्रिकेट के त्योहार का मजा ले सके।

 

Also Read: पाकिस्तान में रची गयी दाऊद इब्राहिम की मौत, दिया गया जहर, जानें क्या है सच?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *