February 27, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

BHU ने निकाली 258 नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए करें इस लिंक से अप्लाई

0
bhu-benaras

bhu-benaras

BHU Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश/ वाराणसी में जो लोग सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने नॉन-टीचिंग कटेगरी के अंतर्गत ग्रुप ए और ग्रुप बी के कुल 258 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी विज्ञापन (सं. 20/2023-2024) के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर (मेल, फीमेल), मेडिकल ऑफिसर, नर्सिंग सुप्रींटेंडेट, चीफ नर्सिंग ऑफिसर, डिप्टी/असिस्टेंट लाइब्रेरियन, जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर / नेटवर्किंग इंजीनियर, सिस्टम इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल एण्ड मेकेनिकल) के पदों पर भर्ती की जानी है।

इस लिंक से करें अप्लाई

Also Read: शराब घोटाले के बाद दिल्ली सरकार का नया घोटाला, दवाईयां हुईं फेल?

जो उम्मीदवार काशी हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा निकाली गई 258 नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती (BHU Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे विश्वविद्यालय की वेबसाइट, bhu.ac.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया सूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 22 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन जमा करवा अपना आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को 27 जनवरी को 5 बजे तक डाउनलोड किए गए अप्लीकेशन फॉर्म को अपने डॉक्यूमेंट्स के साथ जमा करवाना होगा।

यह लोग कर सकते हैं अप्लाई

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को फर्स्ट क्लास बैचलर्स डिग्री में पास होने के साथ-साथ 8 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। इन पदों के लिए आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित है।

इसी प्रकार, सिस्टम इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री या कंप्यूटर साइंस में एमएससी डिग्री या एमसीए किया होना चाहिए और कम से कम 7 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। हालांकि, सम्बन्धित क्षेत्र में मास्टर्स डिग्री के साथ न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव रखने वाले कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है।

Also Read: फिर से लौटे मास्क वाले दिन, अस्पतालों ने किए बेड तैयार, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *