March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

राष्ट्रपति चुनाव से पहले कमलनाथ ने लगाया बीजेपी पर आरोप, कहा- ‘हमारे विधायक को दे रहे है एक करोड़ का ऑफर’

0
President Election

President Election : 18 जुलाई को देश में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. यूपीए की तरफ से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं तो वहीं एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू है. दोनों ही उम्मीदवार विधायकों का समर्थन प्राप्त करने के लिए तमाम राज्यों में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. बुधवार को कांग्रेस और यूपीए समर्थित प्रत्याशी यशवंत सिन्हा भोपाल पहुंचे तो वहीं आज, भाजपा की उम्मीदवार द्रौपदी प्रचार के लिए भोपाल जाएगी.

विधायकों को मिला 1 करोड़ रुपए का ऑफर- कमलनाथ

President Election

राष्ट्रपति चुनाव (President Election) से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने बीजेपी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाया है. मीडिया से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा,

‘बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. बाजपा ने हमारे एक विधायक को 1 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है.’

चुनाव में वोट खरीदने की कोशिश

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष का आरोप है कि बीजेपी ने कांग्रेस के एक विधायक को फ़ोन करके राष्ट्रपति चुनाव (President Election) में वोट देने के लिए 1 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है. कमलनाथ ने आगे कहा कि, बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में भी वोट खरीदने के चक्कर में है. जिससे बीजेपी का व्यापार खरीद-फरोख्त की राजनीति का चेहरा उजागर होता है लेकिन मुझे अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है मैंने विह्प जारी कर दिया है.

21 जुलाई को होगी मतगणना

President Election

राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं. बता दें अगर वह चुनाव जीत जाती हैं, तो राष्ट्रपति (President Election) पद पर काबिज होने वाली वह पहली आदिवासी महिला होंगी. विपक्षी दलों ने मुर्मू के खिलाफ यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है. बहरहाल देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं जबकि मतगणना 21 जुलाई को होगी. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है.

यह भी पढ़े- राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगे उद्धव ठाकरे, कल जारी होगा समर्थन पत्र- Report

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *