April 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

BCCI ने लिया एक बड़ा फैसला, IPL नहीं खेल पाएंगे यह प्लेयर

0
BCCI

BCCI

IPL 2024: आईपीएल को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। BCCI का एक सख्त रवैया देखने को मिला उन प्लेयर के खिलाफ जो घरेलू क्रिकेट से दूरी बना लेते हैं। सिर्फ आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं। दरअसल आईपीएल से बहुत से क्रिकेटरों ने पैसा, शोहरत और नाम कमाया है। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि कुछ प्लेयर सिर्फ आईपीएल खेलते हैं। बाकी घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य की तरफ से खेलना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ BCCI ने एक फैसला लिया है।

आईपीएल से धो बैठेंगे हाथ

Also Read: Farmers Protest: बॉर्डर पर फिर जुटने लगा किसानों का जमावड़ा, दिल्ली नोएडा में ट्रैफिक जाम

बता दें कि खबरों से पता चला है कि बीसीसीआई यह बात जानती है कि कुछ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलना ही नहीं चाहते। यहां तक की कुछ खिलाड़ी अपने राज्य की टीम से जुड़ते तक नहीं हैं। खिलाड़ियों को ऐसा करने से रोकने के लिए बीसीसीआई बोर्ड रणजी ट्रॉफी के तीन-चार मैच में खिलाड़ियों का खेलना अनिवार्य कर सकती है। अगर खिलाड़ी ऐसा नहीं करता है तो वह आईपीएल में नहीं खेल पाएगा।

रणजी ट्रॉफी नहीं खेलना चाहते

वहीं खबर में यह भी पता चला की राज्य इकाइयों का मानना है कि बीसीसीआई को इस संबंध में कुछ कड़े नियम बनाने चाहिए ताकि युवा खिलाड़ी केवल आईपीएल में खेलने की अपनी आदत को बदल सकें। वह रणजी ट्रॉफी में भी खेलें। यह भी पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन ऐसे खिलाड़ियों से परेशान है जो फिट होने पर भी रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलना चाहते हैं। ऐसे चलन को रोकना बहुत जरुरी है।

आईपीएल से होगा पत्ता साफ

गौरतलब है कि अगर प्लेयर्स नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं तो उन्हें रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेना होगा। वरना उनका आईपीएल से पत्ता साफ हो सकता है।

 

Also Read: Rajya Sabha Election 2024: कांग्रेस के 4 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जानिए प्रियंका यहां से लड़ेंगी चुनाव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *