October 2, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बाबर आजम ने विराट कोहली के एक और ख़ास रिकॉर्ड को किया अपने नाम, इस मामले में छोड़ा पीछे

0
Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) निःसंदेह मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. यह हम नहीं बल्कि पिछले कुछ सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके द्वारा की गयी बल्लेबाजी इसका बखान करती है. यही कारण है कि, वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट में विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज है. इसी बीच बाबर (Babar Azam) ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

विराट को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंचे बाबर आजम

Babar Azam

खेल के तीनो फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम की कप्तानी संभाल रहे बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 क्रिकेट के बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 की पोजीशन पर रहते हुए लगातार 1028 दिन गुजार दिए हैं. इसी के साथ उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक दिनों तक शीर्ष स्थान रहने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

इस मामले में उन्होंने भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा है. विराट 1013 दिनों तक शीर्ष स्थान पर रहे थे. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड केर पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का नाम आता है. पीटरसन ने टी20 क्रिकेट में शीर्ष पर रहते हुए 729 दिन गुजारे थे.

सभी फॉर्मेट के टॉप-10 में शामिल एकमात्र बल्लेबाज

Babar Azam

टी20 के अलावा बाबर (Babar Azam) वनडे क्रिकेट में भी शीर्ष स्थान पर काबिज है. जबकि टेस्ट क्रिकेट में वो चौथे पायदान पर आते हैं. हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए इस स्थान पर कब्जा किया है. विराट की ही तरह विलियमसन भी पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

बाबर से आगे अब केवल जो रूट, मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ है. बाबर इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट के टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल एकमात्र बल्लेबाज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *