March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बाबर आजम ने तीसरे स्थान पर जमाया कब्जा, बुमराह से आगे निकले शाहीन अफरीदी

0
ICC Test Ranking

ICC Test Ranking: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अपने करियर के सबसे सुनहरे दौर से गुजर रहे हैं. वनडे और टी20 क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज बाबर अब टेस्ट क्रिकेट में भी टॉप पर पहुँचने से बस चंद कदम दूर है. बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी की गयी ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में बाबर आजम, स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए नंबर-3 पर पहुँच गए हैं. जो रूट पहले जबकि मार्नस लाबुशाने दूसरे स्थान पर कायम है.

तीसरे स्थान पर पहुंचे बाबर आजम

ICC Test Ranking

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में खेल के तीनो फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज बनने की इच्छा जताई थी. और अब उन्होंने इसकी तरफ काफी मजबूती से अपने कदम बढ़ा भी दिए हैं. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में बाबर ने पहली पारी में 115 और दूसरी पारी में 55 रनों का योगदान दिया था.

जिसकी बदौलत उन्होंने आईसीसी द्वारा जारी की गयी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग (ICC Test Ranking) में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बना ली है. भारतीय बल्लेबाजों की बात करे तो, टॉप-10 में केवल रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ही शामिल है. पंत पांचवे पर जबकि रोहित नौवें स्थान पर है. लम्बे समय से खराब में चल रहे विराट कोहली खिसककर 12वें स्थान पर चले गए हैं.

जसप्रीत बुमराह से आगे निकले शाहीन अफरीदी

ICC Test Ranking

बात गेंदबाजों की रैंकिंग (ICC Test Ranking) की करें तो, पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से आगे निकलते हुए नंबर-3 पर पहुँच गए हैं. अफरीदी के नाम अब 836 अंक हो गए हैं. जबकि बुमराह के 828 अंक है. शाहीन के लिए यह उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पेट कमिंस 891 और रविचन्द्रन अश्विन 842 अंको के साथ पहले और दूसरे स्थान पर काबिज है.

यह भी पढ़ें : टी20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ पूरे दौरे से बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *