April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अक्षर पटेल ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत, धोनी और युसूफ पठान के ख़ास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

0
Axar Patel

IND vs WI: बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में आखिरी ओवर में छक्का लगाकर भारतीय टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई. अक्षर (Axar Patel) ने केवल 35 गेंदों पर 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल वेस्टइंडीज के मुंह से जीती हुई बाजी छीन ली. इसी के साथ उन्होंने एक ख़ास मामले में पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और युसूफ पठान जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है.

महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे

Axar Patel

भारतीय टीम के लिए सांतवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपनी तूफानी पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाएं. इसी के साथ उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के 17 साल पुराने एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. वनडे में भारत की ओर से लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए नंबर सात या इससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अब अक्षर के नाम दर्ज हो गया है.

इससे पहले धोनी ने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए सात नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तीन छक्के लगाए थे. जबकि युसूफ पठान ने साल 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हालाँकि, अक्षर अब इन दोनों से आगे निकल गए हैं.

भारतीय टीम ने किया सीरीज पर कब्जा

Axar Patel

दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने शाई होप के शतक और कप्तान निकोलस पूरन के अर्धशतक के दम पर 311 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया.

जवाब में भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और अक्षर पटेल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते ही 8 विकेट खोकर पूरा किया. अक्षर (Axar Patel) ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के लिए मैच फिनिश किया.

यह भी पढ़ें : शिखर धवन ने एक ख़ास लिस्ट में दर्ज करवाया अपना नाम, ऐसा करने वाले बने पांचवे भारतीय कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *