March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पिता का था जन्मदिन, बेटे ने काट दिया साउथ अफ्रीका का केक, शानदार प्रदर्शन को किया अपने पापा को समर्पित

0
Avesh Khan

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में 82 रनो की शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. टीम की इस जीत में युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. आवेश ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 18 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए. जिसमे एक ही ओवर में 3 विकेट भी शामिल रहा. टी20 करियर में आवेश (Avesh Khan) के लिए यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपनी इस शानदार प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया है.

यह प्रदर्शन मेरे पिता को समर्पित: आवेश खान

Avesh Khan

अपने इस शानदार प्रदर्शन से पहले मध्यप्रदेश का यह युवा गेंदबाज सीरीज के पिछले तीनों मैचों को मिलकर एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए थे. लेकिन टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने उनके ऊपर भरोसा जताया और उन्होंने उनके इस फैसले को बिलकुल सही साबित भी किया. आवेश (Avesh Khan) ने यह शानदार प्रदर्शन अपने पिता के जन्मदिन के मौके पर किया. जिसके बाद उन्होंने अपने इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया. मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान आवेश (Avesh Khan) ने कहा,

मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. खास तौर पर इसलिए की आज मेरे पापा का जन्मदिन है. ऐसे में मैं अपने विकेट उन्हें समर्पित करना चाहता हूं. हमने चीजों को बिलुल साधारण रखते हुए सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की. और इसी कारण हम अब सीरीज में बराबरी पर है.

गेंदबाजों और कार्तिक ने मिलकर करवाई सीरीज में बराबरी

Avesh Khan

मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी थी. लेकिन उसके बाद दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए केवल 33 गेंदों पर 65 रनो की साझेदारी कर टीम को 169 रनो के शानदार टोटल तक पहुंचा दिया. जिसके बाद बाकी का काम टीम के गेंदबाजों ने कर दिया. भारतीय गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की पूरी टीम केवल 87 रनो के स्कोर पर ही सिमट गयी और टीम इंडिया ने मैच को 82 रनो से अपने नाम करते हुए सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *