February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, बढ़ सकती हैं INDI गठबंधन की मुसीबतें

0
arvind_kejriwal

arvind_kejriwal

CM Kejriwal: दिल्ली के सीएम आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव से ठीक अपने पंजाब दौरे पर एक बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि ”उनकी पार्टी पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर अपने कैंडिडेट उतारेगी।” केजरीवाल के इस फैसले से इंडिया गठबंधन की राज्य मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

बता दें कि शनिवार को पंजाब के खन्ना में भाषण के दौरान अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि ”आम आदमी पार्टी अगले 15 दिनों में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट मिलाकर 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी।”

Also Read: EPFO की तरफ से मिल सकता है 7 करोड़ लोगों को तोहफा, पीएफ पर बढ़ सकती है ब्याज दर

हाथ जोड़कर आशीर्वाद मांगने आया हूं

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”आज से 2 साल पहले आपने हमें बहुत बड़ा ‘आशीर्वाद’ दिया था और पंजाब में 117 में से 92 सीट हमारे खाते में आई थी। आज मैं आपसे हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं। 2 महीने बाद ही लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में 13 सीट हैं और एक सीट चंडीगढ़ में है। आने वाले 15 दिनों में हम इन 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान भी कर देंगे।”

पूरी जिंदगी आपकी सेवा करेंगे

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि ”अब आप लोगों से निवेदन है कि जिस तरह 2 साल पहले आशीर्वाद दिया था, उसी तरह यह 14 लोकसभा सीटें पर भी आम आदमी पार्टी को अपना आशीर्वाद दें। भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी को 14 सीटें आपको ही जीतानी है, और झाड़ू लगानी है। आप हमारे हाथ जितने मजबूत से पकड़ोगे, उतनी ही हम काम करेंगे। पूरी जिंदगी आपकी सेवा करेंगे।”

भगवान बोले ‘अरविंद तू चिंता मत कर’

अरविंद केजरीवाल ने यह तक कहा कि, ”हमने दिल्ली में घर-घर राशन योजना लागू करने की कोशिश की लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने हमारी इस योजना को बंद करा दिया। मुझे बहुत दुख हुआ, फिर एक रात को भगवान मेरे सपने में आए। भगवान ने मुझसे कहा कि ”अरविंद तू चिंता मत कर, अच्छा काम कर रहा है तेरी राशन की योजना एक न एक दिन हम जरूर लागू करवाएंगे और ऊपर वाले ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बना दी।”

विपक्ष गठबंधन की राज्य मुश्किलें बढ़ी

इंडिया गठबंधन के लिए राज्य मुश्किलें पैदा हो रही हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष गठबंधन पूरी तरह टूटता दिखाई दे रहा है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी, बिहार में नीतीश कुमार पहले ही किनारा कर चुके हैं। अब पंजाब में केजरीवाल ने 14 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। अब देखना होगा इंडिया गठबंधन इस पर क्या फैसला लेगी या यह गठबंधन कब तक चलेगा?

 

Also Read: पश्चिम बंगाल में TMC नेता शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस भी कर रही तलाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *