April 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

स्वामी प्रसाद मौर्य का एक बार फिर हिंदू विरोधी चेहरा आया सामने, साधु-संतों ने उन्हें दिया करारा जवाब

0
Swami Prasad Maurya

Swami Prasad Maurya : रामचरित मानस पर विवादित बयान देने के बाद चर्चा में आए सामजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने एक बार हिंदू विरोधी बयान दिया है साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी विवादित टिप्पणी की है।

साधु के वेश में आतंकी

Swami Prasad Maurya

दरअसल बीते रविवार को स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक तथाकथित बुद्ध जंयती के कार्यक्रम में हिंदू राष्ट्र को लेकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने साधुओं पर भी विवादित बयान देते हुए कहा कि आज साधु के वेश में आतंकी जब उनकी हत्या करने की बात करते हैं तब योगी सरकार कानून व्यवस्था की दुहाई देते हुए शांत बैठी हुई थी।

उन्होंने (Swami Prasad Maurya) आगे कहा कि आज कुछ नेता ये बयान भी दे रहे हैं कि देश में हिंदुओं की संख्या घट रही है और मुस्लिमों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि वो नेता किस हिंदू की बात कर रहे हैं। आप उन हिंदूओं की बात कर रहे हैं जो आपकी गुलामी करें आज आप लोगों को हिंदूओं की चिंता सता रही है।

आज लोगों ने ही असली हिंदूओं को पढ़ने लिखने से वंचित कर दिया था हिंदू समाज की नारियों को आप लोगों ने ही पढने लिखने का अधिकार नहीं दिया था और जब आज वो हिंदु जाग गए हैं और अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं तब आप लोग ये भ्रम फैला रहे हैं कि हिंदू की संख्या घट रही है।

हम सब एक हैं कि भावना होती तो देश न होता गुलाम- स्वामी प्रसाद

Swami Prasad Maurya

उन्होंने (Swami Prasad Maurya)आरोप लगाते हुए कहा कि अगर आप लोगों में हम सब एक हैं की भावना होती तो भारत कभी गुलाम नहीं होता। और आप हिन्दू राष्ट्र की मांग रहे हैं ये बिल्कुल भारत विरोधी है। उन्होंने बौद्ध और सिख धर्म के प्रादुर्भाव को भी हिंदू विरोध से जोड़ने की कोशिश की। उन्होंने देश से रामराज को हटाने की बात भी की और कहा रामचरितमानस को लेकर जिन लोगों ने मुझे धमकी दी है वो सभी लोग आतंकवादी हैं।

स्वामी प्रसाद पागल और मुर्ख हैं- आचार्य सत्येंद्र

Swami Prasad Maurya

वहीं स्वामी (Swami Prasad Maurya) के इस बयान के बाद साधु-संतों में रोष है उन्होंने स्वामी के खिलाफ अब मोर्चा खोल दिया है। आयोध्या में स्थित हनुमानगढ़ी के मंहत राजू दास ने पूछा कि हर बार स्वामी प्रसाद जैसे नेता हिंदू धर्म को ही निशाना क्यों बनाते है।? वहीं रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र ने स्वामी प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि स्वामी का यह बयान राजनैतिक है उन्हें बिल्कुल ज्ञान नहीं हैं। पुजारी ने उन्हें मूर्ख और पागल भी करार दिया।

आपको बता दें कि सपा नेता पहली बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में नहीं हैं इससे पहले भी उन्होंने पवित्र ग्रंथ रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद उनका बहुत विरोध हुआ था।

अतीक की हत्या पर पुलिस पर आरोप

Swami Prasad Maurya

स्वामी प्रसाद (Swami Prasad Maurya) ने मंच से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) पर तंज कसते हुए अतीक अहमद की हत्या पर एक बयान दिया उन्होंने कहा कि सैकड़ों पुलिस की सुरक्षा के बीच तीन गुड़ों ने दिनदहाड़े अतीक और उसके भाई की हत्या कर दी और पुलिस को सरेंडर भी कर दिया इस दौरान पुलिस ने उन पर एक भी गोलियां नहीं चलाई। उन्होंने कहा कि अब योगी जी आप अपने ही पुलिस को निकम्मे होने का प्रमाण पत्र दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : पंजाब के बठिंडा में जारी किया हाई अलर्ट पर, मिली बड़ी अनहोनी की सूचना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *