April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आर बाल्की की ‘चुप रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ के लिए संगीतकार बने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन

0
Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्म उद्योग में अपने लंबे करियर में कई मुकाम हासिल किए हैं। वह एक अभिनेता, एक गायक और एक निर्माता भी रहे हैं। लेकिन इंडस्ट्री में 54 साल रहने के बाद भी दिग्गज अभिनेता को आज भी काम के लिए नई चीजें मिलती ही रहती हैं। अमिताभ (Amitabh Bachchan) आगामी फिल्म ‘चुप’ के लिए संगीतकार बन रहे हैं और पहली बार एक संगीतकार के रूप में उनका नाम फिल्म के क्रेडिट में दिखाई देगा।

अमिताभ की उपलब्धियां

Amitabh Bachchan

“चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट” का निर्देशन आर बाल्की ने किया है, जो इससे पहले अमिताभ (Amitabh Bachchan) को पा, चीनी कम और शमिताभ जैसी फिल्मों में निर्देशित कर चुके हैं। फिल्म में दुलकर सलमान, सनी देओल, श्रेया धनवंतरी और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका में हैं।

अमिताभ यहां कैसे जुड़े

Amitabh Bachchan

निर्देशक बाल्की ने कहा, “यह सब बहुत अचानक हुआ। मैंने अमित जी (Amitabh Bachchan) को फिल्म (चुप) देखने के लिए कहा था। इसे देखने के बाद, उन्होंने मुझे अपने पास बुलाया और उन्होंने अपने पियानो पर एक धुन बजाई और कहा कि फिल्म और पात्रों ने उन्हें यही महसूस कराया, यह बहुत छुआ हुआ था। मैं उत्साहित था। मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं धुन का इस्तेमाल कर सकता हूं और उन्होंने तुरंत इस धुन को फिल्म को उपहार में दे दिया। आज चुप पहली फिल्म है जिसे क्रेडिट स्कोर के रूप में अमित जी (Amitabh Bachchan) की आधिकारिक रचना मिली है।”

संवेदनशील कलाकार के लिए एक श्रद्धांजलि

Amitabh Bachchan

चुप एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है, जो 23 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का टीजर जून में ही रिलीज किया गया था। फिल्म के बारे में बात करते हुए, बाल्की ने पिछले साल एक बयान में कहा था, “चुप संवेदनशील कलाकार के लिए एक श्रद्धांजलि है, और गुरु दत्त उस सूची में सबसे ऊपर हैं। मेरे पास लंबे समय से यह कहानी है और मुझे खुशी है कि आखिरकार हमने इसे लिखा है और इसका फिल्मांकन लगभग पूरा हो चुका है।”

यह भी पढ़े:- साजिश के तहत सुधीर सांगवान ने की थी Sonali Phogat की हत्या, पूछताछ के दौरान खुद किया खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *