April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Film Fare Award 2023 : बॉलीवुड सितारे की जमी महफिल और गंगुबाई काठियावाड़ी से लेकर बहुत ही फिल्मों को किया गया सम्मानित

0

Film Fare Award 2023 : Maharashtra Tourism के साथ 68वें हुंडई फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2023 का समापन शानदार तरीके से हुआ। सितारों से भरी रात की शुरुआत आलिया भट्ट, अनिल कपूर, रेखा, जाह्नवी कपूर, नोरा फतेही, विक्की कौशल और कई अन्य लोगों ने रेड कार्पेट पर वॉक करते हुए की।

फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स (Film Fare Award 2023) की इस साल मेजबानी सलमान खान ने की, और उनका मंच पर आयुष्मान खुराना और मनीष पॉल ने साथ दिया।

बेस्ट एक्टर अवार्ड

Film Fare Award 2023

इस बार फिल्मफेयर (Film Fare Award 2023) के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जहां राजकुमार राव (Rajkumar Rao) के हाथ लगा, तो वहीं आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम कर लिया है। बेस्ट फिल्म का पुरस्कार आलिया की ‘गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी’ और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड इसी फ‍िल्‍म के लिए संजय लीला भंसाली ने जीता।

ब्रह्मास्त्र और गंगुबाई काठियावाड़ी हुई हिट

Film Fare Award 2023

‘ब्रह्मास्त्र’ के गाने ‘केसरिया’ के लिए बेस्ट प्लैबैक सिंगर का अवॉर्ड अरिजीत सिंह को मिला। अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को VFX के लिए भी अवॉर्ड मिला है। इस बार फिल्मफेयर अवॉर्ड में भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी’ छाई रही, वहीं राजकुमार राव की फिल्म ‘बधाई दो’ का भी खूब दबदबा देखने को मिला है।

‘गंगूबाई’ ने लगभग 10 कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किए है, और वही हर्षवर्धन कुलकर्णी की ‘बधाई दो’ ने 6 अवॉर्ड जीते। वही प्रेम चोपड़ा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया।

विवेक अग्निहोत्री को नही होता इंट्रस्ट?

विवेक अग्निहोत्री ने गुरुवार सुबह सोशल मीडिया पर अपने लंबे-चौड़े पोस्ट से तहलका मचा दिया है। उन्होंने इसमें लिखा है कि वो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2023 (Film Fare Award 2023) का हिस्सा नहीं बनेंगे। उन्होने कहा कि मीडिया के द्वारा मुझे पता चला है कि मेरी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को फिल्मफेयर में 7 श्रेणियों में नामांकन मिला है।

मैं विनम्रता के साथ इन अनैतिक और सिनेमा विरोधी पुरस्कारों में हिस्सा लेने से इंकार करता हूं उन्होने आगे लिखा, ‘फिल्मफेयर के अनुसार सितारों के अलावा किसी का कोई चेहरा नहीं है। फिल्मफेयर की चापलूस दुनिया में संजय लीला भंसाली और सूरज बड़जात्या जैसे निर्देशकों का कोई चेहरा नहीं है।

मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही…हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए

Film Fare Award 2023

फिल्मफेयर (Film Fare Award 2023) के लिए भंसाली का चेहरा आलिया भट्ट हैं, बड़जात्या का चेहरा अमिताभ बच्चन हैं उन्होंने दुष्यंत कुमार की कुछ पंक्तियां लिखीं कि, सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं…मेरी कोशिश है ये सूरत बदलनी चाहिए…मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही…हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।

आपको बता दें, फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2023 का शो, 28 अप्रैल को रात 9:00 बजे कलर्स और जियो सिनेमा पर एक साथ प्रसारित किया जाएगा।

यह भी पढ़े:- किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस, सलमान खान की फिल्म और भी ज्यादा गिरी, ₹ 5 करोड़ से भी कम की कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *