April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

15 अगस्त के लिए जारी हुआ अलर्ट, पाकिस्तान से आई है आइईडी और एके-47

0
Independence Day :

Independence Day : इस वर्ष देश में स्वतंत्रता दिवस बहुत धूम-धाम से मनाया जाएगा. बता दें कि इस साल आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहें है, जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. जिसके तहत 20 करोड़ घरों पर तिरंगा फराया जाएगा.

बहरहाल इस विशेष दिन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह अलर्ट मोड में हैं. बता दें कि दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

पुलिस को स्पेसिफिक अलर्ट्स दिए गए

Independence Day :

Independence Day : गौरतलब है कि इस बार लाल किले पर अटैक को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस को स्पेसिफिक अलर्ट्स दिए है. सुरक्षा एजेंसियों ने सभी राज्यों की पुलिस को जानकारी दी है कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए बॉर्डर के रास्ते कुछ आईडीज भारत के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई गई है.

इसके अलावा ड्रोन के जरिए एके-47 (AK47) समेत कई हथियार पाकिस्तान से भारत के कुछ जगहों पर पहुंचाए गए है. इसी के साथ दिल्ली पुलिस को सुरक्षा एजेंसियों ने लोन वुल्फ अटैक के इनपुट्स भी दिए हैं. इसके तहत भीड़ में कोई किसी भी तरह का अटैक कर सकता है. ऐसे में स्क्रीनिंग और चेकिंग बेहद टाइट रखने को कहा गया है.

पंतगों से भी अटैक का है संदेह

Independence Day :

Independence Day : बता दें कि इस बार पतंगों के जरिए भी अटैक होने की आशंका है, जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है. लाल किले के आसपास पतंग पर पूरी तरह बैन और नजर रखने के किए कहा गया है.

यह भी पढ़े- बिट्टा कराटे की पत्नी समेत 4 सरकारी कर्मचारी हुए बर्खास्त, आतंकियों से लिंक की वजह से हुई कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *