February 25, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

‘टोंटी चोरी’ सुनकर, आग बबूला हुए Akhilesh, पत्रकार को बताया ‘BJP का एजेंट’

0
Akhlesh Yadav Mp Election

Akhlesh Yadav Mp Election

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पन्ना में सपा के प्रत्याशी महेन्द्र के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान वे एक पत्रकार पर भड़क गए। इतना ही नहीं उन्होंने पत्रकार को बीजेपी का एजेंट तक बता दिया। यह पहला मौका नहीं है, जब अखिलेश ने इस तरह अपना आपा खोया हो, वे इससे पहले भी कई बार पत्रकारों और पुलिसकर्मियों पर भड़कते हुए भाषा की मर्यादा खो चुके हैं।

पन्ना में एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप टोंटी चोर हैं। इस पर अखिलेश यादव ने कहा, “तुम पत्रकार नहीं हो, तुम बीजेपी के एजेंट हो बेटा। तुम्हारा नाम क्या है? इस पत्रकार की फोटो खींचो कोई”।

अखिलेश के सवाल पर पत्रकार ने कहा, “मेरा नाम नूर काजी है।” अखिलेश ने इस पर कहा, “मुस्लिम हो आप, ऐसी भाषा होती है मुसलमानों की क्या? तुम तो बिके हुए हो, तुम आगे से मत आना बेटा यहां पता नहीं तुम पत्रकार हो भी या नहीं जब मैंने सीएम आवास छोड़ा था तो बीजेपी ने इसे धुलवाया था”।
इससे पहले अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भी अपना आपा खोते नजर आए थे। अखिलेश ने कन्नौज में एक जनसभा के दौरान मंच से कहा था,”ऐ पुलिसवालों, ऐ पुलिस, क्यों कर रहे ये तमाशा, तुमसे ज्यादा बदतमीज कोई नहीं हो सकता, क्यों ऐसा कर रहे हो, ये लगता है कि बीजेपी वाले करा रहे हैं”।

यह भी पढ़े: विधानसभा में नितीश कुमार ने दिया ऐसा बयाना, होने लगी किरकिरी, मांगनी पड़ी माफी

पन्ना में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “मुझें मध्य प्रदेश की जनता पर भरोसा है और समाजवादियों को अपने सिद्धांतों और कार्यकर्ताओं पर भरोस है सपा जातीय जनगणना के पक्ष में है। वह जातीय जनगणना से सामाजिक न्याय की लड़ाई के नारे को तभी सार्थक मानती है जब 27 प्रतिशत आरक्षण पिछड़ों को मिले। ये लड़ाई हजारों वर्ष पुरानी है, अभी भी इस लड़ाई का कोई हल नहीं निकला है। जब हमने अपना मुख्यमंत्री आवास खाली किया तो वर्तमान मुख्यमंत्री ने उसे गंगा जल से धुलवाया। सोचो अगर आप पिछड़ें, दलित, आदिवासी है तो आपके साथ क्या होगा? शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार में जो काम हुए उन्हें अभी तक मध्य प्रदेश में लागू नहीं किया जा सका”।

Akhilesh Yadav and Yogi Aadityanath
Akhilesh Yadav and Yogi Aadityanath

समय आने पर पीडीए वाले वोट डालकर गंगा जल से हमारे घर धुलवाने वाले सामंती और मनुवादी सोच वालों की जमानत जब्त करा देना। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ पर भी निशाना साधते हुए कहा, “वह कहते हैं कि उत्तर प्रदेश की पहचान जब वह सत्ता में आए तब हुई जबकि योगी आदित्यनाथ की पहचान ही तब हुई जब वो उत्तर प्रदेश के CM बने”।

 

यह भी पढ़े: आरक्षण संशोधन बिल-2023 सदन में पेश करेगी नितीश सरकार, जाने क्या है बिल?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *