April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Mohammad Shami की सर्जरी के बाद PM Modi ने किया ट्वीट, की जल्द ठीक होने की कामना

0
Mohammed Shami

Mohammed Shami

Mohammad Shami: भारतीय टीम के लिए एक खुशी की खबर है। तेज गेंदवाज मोहम्मद शमी की एड़ी में लगी चोट की सर्जरी हो चुकी है। उनकी यह सर्जरी पूरी तरह से सफल रही। ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि बहुत जल्द शमी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। मोहम्मद शमी ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकरी साझा की है। फैंस मोहम्मद शमी के लिए पूरी तरह से स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं।

वापसी के लिए बेहद उत्सुक हूं

सफल सर्जरी की जानकारी देते हुए शमी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि उनकी तबीयत अब ठीक हो रही है। शमी के कहने का मतलब है कि अभी पूरी तरह से स्वस्थ होने में थोड़ा समय जरूर लगेगा, लेकिन उन्हें क्रिकेट के मैदान पर वापसी का पूरा भरोसा है। शमी ने आगे पोस्ट में लिखा, ”अभी-अभी अकिलीज़ टेंडन (Achilles Tendon) पर एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं वापस अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए बेहद उत्सुक हूं।”

साहस के साथ चोट पर काबू पा लेंगे

वहीं पीएम मोदी ने भी शमी के जल्द ठीक होने की कामना करते हुए एक्स पर एक पोस्ट साझा किया है, पोस्ट में लिखा है कि ”आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ, @MdShami11! मुझे विश्वास है कि आप उस साहस के साथ इस चोट पर काबू पा लेंगे जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।”

Also Read: गंगटोक और लक्ष्यद्वीप के बाद अब द्वारका नगरी पहुचें PM Modi, भारतीय पर्यटकों को बढ़ी संख्या

विश्व कप के दौरान लगी चोट

बता दें कि शमी को 19 नवंबर 2023 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वनडे विश्व कप फाइनल के दौरान ही चोट लगी थी। शमी में टखने में चोट के साथ ही विश्व कप में खेले थे। टूर्नामेंट में शमी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सात मैचों में 24 विकेट भी लिए थे। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। लेकिन, इसके बाद मोहम्मद शमी लगातार क्रिकेट से दूर हैं।

मोहम्मद शमी हुए आईपीएल 2024 से बाहर

आईपीएल 2024 शुरू होने में अभी लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है। उससे पहले 2022 की चैंपियन टीम और 2023 की उपविजेता गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक शमी बाएं टखने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। बता दें कि शमी को चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था। इसके अलावा, वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे। शमी का नहीं होना गुजरात के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। टीम तो पहले से ही हार्दिक पांड्या के गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस जाने से नुकसान झेल रही है। दरअसल गुजरात के कप्तान रह चुके हार्दिक को पिछले साल ऑक्शन से पहले मुंबई ने जीटी से ट्रेड किया था।

 

Also Read: IND vs ENG: रांची में भारत के धुरंधरों का जलवा, चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को ऐसे दी मात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *