April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्र की पत्नी’- कहने पर फसे अधीर रंजन चौधरी, मांगी माफी

0
Adhir Ranjan Chowdhury

मेरे मुंह से गलती से निकल गया 'राष्ट्र की पत्नी'

Adhir Ranjan Chowdhury : एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया, जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए माफी मांगी. उन्होंने कहा मैंने जानबूझ कर ये नहीं कहा था, मेरे मुंह से ये गलती से निकल गया था. हालांकि उनके इस बयान पर भाजपा सांसदों ने संसद में विरोध प्रदर्शन भी किया.

राष्ट्रपति मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर किया संबोधित

बता दें कि चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने बुधवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) को ‘‘राष्ट्रपत्नी’’ कहकर संबोधित किया. जिसके खिलाफ भाजपा सांसदों ने संसद में प्रदर्शन किया. जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

कांग्रेस ने किया गरिमा के पद को आघात-  स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता (Adhir Ranjan Chowdhury) द्वारा राष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी के विरोध में कहा-

द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया जाना भारत के हर मूल्य और संस्कार के विरुद्ध है. यह जानते हुए कि यह संबोधन संवैधानिक पद की गरिमा पर आघात करता है, तब भी कांग्रेस के एक पुरुष नेता ने यह घृणित कार्य किया है.

कांग्रेस पर फूटा स्मृति ईरानी का गुस्सा

इसके अलावा स्मृति ने कांग्रेस को आदिवासी, गरीब और महिला विरोधी पार्टी बताया. उन्होंने कहा-

द्रौपदी मुर्मू को जब से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया तभी से कांग्रेस उनका उपहास कर रही है और इस क्रम में उसने उन्हें कभी कठपुतली तो कभी अशुभ और अमंगल का प्रतीक कहा. मुर्मू के एक ऐतिहासिक चुनाव जीतने के बाद, कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही है कि एक आदिवासी, गरीब महिला देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही है.

सोनिया गांधी ने भी दिया बयान

बता दें कि इस पूरे मामले पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा-

अधीर रंजन चौधरी ने इस पर मांफी मांग ली है.

यह भी पढ़े- 18 घंटे चली रेड हुई खत्म, पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद हुए इतने करोड़ रुपए…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *