March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Laal Singh Chaddha : फिर एक नई मुसीबत में फंसी आमिर खान की फिल्म, इन दो सीन्स पर हो रहा बवाल

0
Laal Singh Chaddha

Aamir Khan Laal Singh Chaddha: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) तमाम विवादों के बीच बीते 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म शुरूआत से ही लोगों के गुस्से का सामना कर रही है. सोशल मीडिया पर एक तबका फिल्म के समर्थन में है तो दूसरा इसे लगातार बायकॉट (Boycott) कर रहा है.

इस बीच फिल्म  (Laal Singh Chaddha) एक नई मुसीबत (Controversy) में फंस गई है. अब फिल्म में दिखाए गए दो सीन्स को लेकर विरोध की चिंगारी उठी है. दरअसल, दिल्ली के वकील विनीत जिंदल (Vineet Jindal) ने इस फिल्म के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि इस फिल्म में कुछ ऐसी चीजें दिखाई गई हैं कि जिससे इंडियन आर्मी (Indian Army) और हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. इसके साथ ही तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की है.

इन धाराओं में एफआईआर की मांग

Laal Singh Chaddha

एडवोकेट विनीत जिंदल के मुताबिक ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) में कुछ ऑब्जेक्शनेबल कंटेट है जिसकी वजह से उनका कहना है कि आमिर खान, डायरेक्टर अद्वैत चंदन और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 A, 298 और 505 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

फिल्म में सेना का किया गया अपमान

Laal Singh Chaddha

फिल्म के खिलाफ शिकायत में कहा गया है, ‘फिल्म में मेकर्स ने एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को सेना में शामिल होकर करगिल की लड़ाई में लड़ते दिखाया गया है. यह सभी को पता है कि सेना के सबसे बेहतरीन जवानों को करकी कोशिश की गई है.

इस सीन पर भी जताई आपत्ती

Laal Singh Chaddha
फिल्म में एक सीन है, जहां एक पाकिस्तानी सैनिक आमिर के किरदार लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) से कहता है, ‘मैं नमाज करके प्रार्थना करता हूं, लाल, तुम भी ऐसा क्यों नहीं करते? इसके जवाब में लाल सिंह चड्ढा कहता है, ‘मेरी मां ने कहा था सारे पूजा पाठ मलेरिया हैं और इसी के कारण दंगे होते हैं.’ इसे लेकर शिकायत में कहा गया है कि इस सीन से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने की कोशिश की गई है.

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan: बिना पैरों के इस शख्स ने अक्षय कुमार के साथ किया जमकर डांस, सोशल मिडिया पर किया जा रहा है काफी पसंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *