March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Asia Cup 2022 के लिए शमी को नहीं चुने जाने पर मचा बवाल, पूर्व खिलाड़ी ने जताई नाराजगी

0
Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: इस महीने की 27 तारीख से शुरू होने जा रही एशिया कप 2022 के लिए सोमवार को बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल चोट के कारण इस टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) से बाहर है जबकि मोहम्मद शमी को इस बार भी नजरअंदाज किया गया है. जिसके कारण भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी अनुभवहीन नजर आ रही है. इसको लेकर अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.

मोहम्मद शमी के नहीं चुने जाने से नाखुश है आकाश चोपड़ा

Asia Cup 2022

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुनी गयी टीम में भुवनेश्वर कुमार का साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे युवा गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई के इस फैसले से पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा बिलकुल भी खुश नहीं है. हॉटस्टार को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

मोहम्मद शमी को नजरअंदाज करने का फैसला मेरे समझ से परे है. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, उनके आईपीएल आंकड़े शानदार हैं. मुझे लगता है कि अगर यह आवेश खान और मोहम्मद शमी के बीच की दौड़ थी, तो मैं मोहम्मद शमी के साथ आंखें बंद करके जाऊंगा. आवेश के खिलाफ कुछ भी नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में नई गेंद से शमी का अनुभव टीम के काफी आती.

इसके अलावा आकश ने कुलदीप यादव को बाहर किये जाने के फैसले पर भी हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि, ‘ मै रवि विश्नोई के खिलाफ नहीं हूँ लेकिन कुलदीप यादव क्यों नहीं’

विराट, राहुल की हुई वापसी

Asia Cup 2022

एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुनी गयी टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं जबकि विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है. राहुल चोट के कारण साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी सीरीज में टीम का हिस्सा नही थे. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला फरवरी में खेला था. उनके अलावा वेस्टइंडीज दौरे पर आराम करने वाले विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है.

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

Asia Cup 2022

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

यह भी पढ़ें : एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने किया 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, विराट, राहुल की हुई वापसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *