December 8, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

12th Fail Teaser Out : विक्रांत मेसी की फिल्म का टीज़र आया सामने, UPSC की तैयारी करने वालो पर आधारित हैं फिल्म…

0
12th Fail Teaser Out

12th Fail Teaser Out : लव स्टोरी (Love Story) से अलग हट कर एजुकेशन (Education) पर आधारित एक नई फिल्म आने वाली हैं. ‘तारे जमीन पर’ हो या फिर ‘3 इडियट्स’ हो या फिल्म ‘छिछोरे’ सभी फिल्मों ने दर्शको के दिल में अपनी एक अलग जगह बना ली हैं. एक बार फिर दर्शको के लिए एक ऐसी ही फिल्म की खबर आ रही हैं. एकेडमिक चैलेंजिज पर बनी फिल्में काफी अच्छा प्रदर्शन करती हैं. इसी के साथ आपको बता दें कि फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) अपनी आने वाली फिल्म 12th फेल (12th Fail) में आपके लिए कुछ ऐसा ही लेकर आ रहे हैं.

मुख़र्जी नगर से शुरू होगी कहानी

फिल्म 12वीं फेल की कहानी की शुरुआत दिल्ली (Delhi) के मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar) से होती है, जहां पर हजारों बच्चे आईएएस (IAS) और पीसीएस (PCS) की तैयारी करते हुए दिखते हैं. यह फिल्म उन सभी लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है जो अपने जीवन में कई बार असफल होने बावजूद भी सफल होने जज्बा बरक़रार रखते हैं. फिल्म 12वीं फेल की कहानी अनुराग पाठक (Anurag Pathak) की लिखी इसी नाम के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल पर आधारित हैं.

यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार (IAS Manoj Kumar Sharma) शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी (IRS Shraddha Joshi) की शानदार सफर के बारे में आपको बताता हैं. फिल्म को रियल लोकेशन पर असल छात्रों के साथ शूट किया गया हैं. फिल्म में यूपीएससी (UPSC Aspirant) की तैयारी करने वाले छात्रों की जिंदगी, उनके धैर्य, मेहनत, कभी ना हार मानने वाले जज्बे और कभी ना खत्म होने वाली दोस्ती की एक अनूठी झलक दिखाई जाएगी.

कब रिलीज़ होगी फिल्म 12th फ़ेल

12th Fail Teaser Out

12वीं फेल को विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित किया गया हैं और जी स्टूडियोज (Zee Studio) द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा हैं. फिल्म 27 अक्टूबर 2023 को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज होने वाली हैं और फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया जा रहा हैं. फिल्म 12वीं फेल में विक्रांत मेसी (Vikrant Messi) लीड रोल निभा रहे हैं.

फिल्म के लिए डायरेक्टर ने कहा- ” यह फिल्म हमारे संविधान की रक्षा करने वाले ईमानदार अधिकारियों और उनके नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखने वाले अनगिनत छात्रों को ट्रिब्यूट हैं. अगर यह फिल्म कुछ व्यक्तियों को भी ईमानदारी और एक्सीलेंस के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है, तो मैं इसे सफल मानूंगा.”

 

 

यह भी पढ़े : Kushi Trailer Out : विजय देवरकोंडा और सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म का ट्रेलर हुआ जारी, बहस खूबसूरत है लव स्टोरी, देखे ट्रेलर…

 


                    
               
        
	            

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *