December 6, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में 1 फुट गहरा गड्‌ढा हुआ, कई गाड़ियां हुई हादसे का शिकार, 5 दिन पहले पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

0
Bundelkhand Expressway

Bundelkhand Expressway : बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता की पोल महज 5 दिन में खुल गई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) का उद्घाटन किया था. जिसके बाद, पहली बारिश में एक्सप्रेस-वे की सड़क कई जगह पर धंस गई. इसी के साथ रात में, कई गाड़ियां गड्‌ढे में फंसकर पलटते-पलटते बची है लेकिन कई राहगीर गिरकर चोटिल हो गए.

195 किमी पर धंसा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

https://twitter.com/suryapsingh_IAS/status/1550077028128280578?s=20&t=m4oIek-IVnUBu8_tEp5xng

16 जुलाई के बाद, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को जनता के लिए खोल दिया गया था. सरकार के अफसरों ने एक्सप्रेस-वे को पूरी गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में पूरा करने का दावा किया था. बहरहाल बुधवार को बारिश के बाद एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) का जायजा लिया गया तो जालौन के छिरिया सलेमपुर से निकलते ही एक्सप्रेस-वे के 195 किलोमीटर पर सड़क धंसी मिली. सड़क पर करीब 8 फीट लंबा व 1 फीट गहरा गड्‌ढा हो गया था. जिसकी जानकारी मिलने के बाद इस लेन को बंद कर दिया गया है. हालांकि जेसीबी से गड्‌ढे को बराबर किया जा रहा है.

चार लेन की जगह एक लेन से जा रहा है ट्रैफिक

Bundelkhand Expressway

चार लेन के इस एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) पर जालौन से चित्रकूट की तरफ बढ़ने पर छिरिया सलेमपुर टोल प्लाजा से 11 किमी पहले धंसी दो लेन की सड़क पर फिलहाल यातायात रोक दिया गया है. जिसके बाद अब एक सड़क से ही दोनों तरफ का ट्रैफिक निकाला जा रहा है.

बारिश के कारण काम रहा अधूरा- प्रोजेक्ट डायरेक्टर यूपीडा

Bundelkhand Expressway : बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हादसे की खबर आते ही यूपीडा के प्रोजेक्ट डायरेक्टर चंद्र भूषण ने भी अपना बयान जरी किया. उन्होंने कहा-

सड़क के खराब होने की जानकारी थी. जगह को चिन्हित कर सही कराने की तैयारी थी. मगर बुधवार की दोपहर हुई बारिश के कारण यह काम अधूरा रह गया. जेसीबी से खुदवाकर काम शुरू करा दिया है और देर रात तक इस सड़क को सही कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़े- पीएम मोदी आज यूपी को देंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की सौगात, 7 जिलों का होगा कायाकल्प

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *